शर्मनाक, दहेज में बाइक न देने पर पति ने की आत्महत्या की कोशिश, वीडियो बना रिश्तेदारों को भेजा

पानीपत में दहेज उत्पीड़न के दो अलग-अलग मामले सामने आए हैं। एक मैं पति ने दहेज न मिलने पर जहां आत्महत्या की कोशिश की। तो वहीं दूसरे में ससुराल वालों ने दहेज न लाने पर गर्भवती महिला को पीटकर घर से बाहर निकाल दिया।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Tue, 25 Jan 2022 07:45 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jan 2022 07:45 PM (IST)
शर्मनाक, दहेज में बाइक न देने पर पति ने की आत्महत्या की कोशिश, वीडियो बना रिश्तेदारों को भेजा
पानीपत में दहेज उत्पीड़न के दो अलग-अलग मामले।

पानीपत, जागरण संवाददाता। पानीपत में दहेज उत्पीड़न के मामले एक बार फिर सामने आये हैं। पहले मामले में दहेज में बाइक न लाने पर पानीपत की किला थाना क्षेत्र की एक कालोनी की युवती के साथ ससुराल वालों ने मारपीट की। आरोपित पति ने गले में कट लगाकर आत्महत्या करने की कोशिश और वाटसएप पर वीडियो लोड कर रिश्तेदारों को भेज दिया। धमकी दी कि उसे व स्वजनों को आत्महत्या के केस में फंसा देगा।

पीड़ित युवती ने डीजीपी को शिकायत दी कि 25 नवंबर 2020 को उसकी शादी झज्जर की एक कालोनी में हुई थी। स्वजनों ने शादी में दस लाख रुपये खर्च किए थे। पति व उसके स्वजन दहेज में बाइक व जेवर की मांग कर मारपीट करने लगे। उसकी मां व मौसा के साथ भी बदसलूकी की। पति ने पंचायत में माफी मांगी और शपथपत्र भी दिया। इसके बाद भी आरोपितों के व्यवहार में सुधार नहीं आया और उसके साथ मारपीट की। किला थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

इधर दहेज में कार न लाने पर गर्भवती महिला को पीटकर घर से निकाला

वहीं दूसरे मामले में दहेज में कार न मिलने पर ससुराल वालों ने पुराना औद्योगिक थाना क्षेत्र की खादी कालोनी की गर्भवती युवती को ससुराल वालों ने पीटकर घर से निकाल दिया। पुलिस मे शिकायत करने पर पीड़िता के माता-पिता को भी आरोपितों ने पीटा। पीड़ित युवती ने पुलिस को शिकायत दी कि 28 अप्रैल 2017 को उसकी शादी करनाल के एक गांव में हुई थी। दहेज में कार न लाने पर पति, सास, ससुर, ननद और एक अन्य स्वजन के साथ मारपीट करने लगा।

वह आठ महीने की गर्भवती थी तब भी आरोपितों ने मारपीट की और उसे घर से बाहर निकाल दिया। उसने मायके में बेटे को जन्म दिया। पति उसे फिर से ससुराल में ले गया। पति उसे बार-बार तलाक देने की धमकी देने लगा। वह फिर से गर्भवती हो गई। आरोपितों ने उसे पीटा और घर से निकाल दिया। पति ने शराब पीकर उसके साथ गाली-गलौज की। आरोपितों ने उसका स्त्रीधन भी नहीं दिया। पुराना औद्योगिक थाना पुलिस ने मामला दर्ज करके जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी