शाहिस्ता प्रवीण की कुर्सी बरकरार, गिरा अविश्वास प्रस्ताव

संवाद सहयोगी, सनौली : सनौलीखुर्द ब्लॉक समिति की महिला चेयरपर्सन शाहिस्ता प्रवीन की कुर्सी बरकरार

By JagranEdited By: Publish:Tue, 30 Jan 2018 02:38 AM (IST) Updated:Tue, 30 Jan 2018 02:38 AM (IST)
शाहिस्ता प्रवीण की कुर्सी बरकरार, गिरा अविश्वास प्रस्ताव
शाहिस्ता प्रवीण की कुर्सी बरकरार, गिरा अविश्वास प्रस्ताव

संवाद सहयोगी, सनौली :

सनौलीखुर्द ब्लॉक समिति की महिला चेयरपर्सन शाहिस्ता प्रवीन की कुर्सी बरकरार रहेगी। उनके खिलाफ आने वाला अविश्वास प्रस्ताव समिति के सदस्यों की निर्धारित संख्या में नहीं पहुचने के कारण सोमवार को विफल रहा। अब चेयरपर्सन की कुर्सी पर शाहिस्ता ही विराजमान रहेंगी।

सनौलीखुर्द ब्लॉक समिति के सदस्यों की माग पर शाहिस्ता प्रवीन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए समिति कार्यालय में एडीसी राजीव मेहता की देखरेख में सदस्यों की विशेष बैठक बुलाई गई। बारह समिति सदस्यों में से मात्र 7 सदस्यों ने उपस्थिति दर्ज कराई। निर्धारित संख्या पूरी नहीं होने के कारण अविश्वास प्रस्ताव पास नहीं हो सका। चेयरपर्सन के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए 12 में से दो तिहाई सदस्यों की उपस्थिति अनिवार्य होती है। मात्र 7 समिति सदस्यों के पहुचने के कारण अविश्वास प्रस्ताव पारित नहीं हो सका।

सनौलीखुर्द महिला ब्लॉक समिति की चेयरपर्सन शाहिस्ता प्रवीन के खिलाफ 12 समिति सदस्यों में से 8 समिति सदस्यों ने एक माह पहले अविश्वास प्रस्ताव पारित करने की आगामी कार्यवाही के लिए जिला उपायुक्त को लिखित में पत्र दिया था। चेयरपर्सन पर उनके क्षेत्र में विकास कार्य न करवाने और बैठक के दौरान उनकी अनदेखी करने का आरोप लगाया था। जिला उपायुक्त को ज्ञापन के माध्यम से अविश्वास प्रस्ताव सौंप कर उन्हें पद से हटाने व मीना देवी पत्नी ओमसिंह रावल उर्फ मटरा को चैयरपर्सन बनाने की माग की थी। इस पर कार्यवाही करते हुए उच्च अधिकारियों ने ब्लॉक समिति सदस्यों को पत्र भेजकर ब्लॉक समिति कार्यालय सनौली खुर्द में 29 जनवरी सोमवार को सुबह 11 बजे एडीसी की देखरेख में समिति के सदस्यों की बैठक बुलाई। शाहिस्ता ने इस जीत को भाजपा की जीत बताया। इस दौरान कार्यालय के बाहर पुलिस बल भी मौजूद रहा। इस मौके पर बीडीपीओ सुरेश कुमार, संजय कुमार व जसविन्द्र सिंह मौजूद रहे।

इन वार्डो से पहुंचे सदस्य

समिति सदस्यों की माग पर अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए समिति कार्यालय में बुलाई गई विशेष बैठक में वार्ड न.1 से राणामाजरा गाव निवासी इमराना पत्नी नौशाद, वार्ड न.2 से गढ़ीबेसिक निवासी मोसिना पत्नी कौसर, वार्ड न.4 से झाबा गाव निवासी सोनिका पत्नी यशपाल, वार्ड न.5 से कुराड़ गाव निवासी सरिता पत्नी जितेन्द्र, वार्ड न.6 से रिसपुर गाव निवासी रजिया कुमारी पत्नी राजेश कुमार, वार्ड न.8 से तामशाबाद निवासी सादा पुत्र लियाकत व वार्ड न.9 से जलालपुर प्रथम निवासी मीना देवी पत्नी ओम सिह उर्फ मटरा ही पहुचे।

जो बैठक में नहीं आए

समिति सदस्यों की बुलाई गई विशेष बैठक में सनौली खुर्द निवासी रेखा देवी,छाजपुर खुर्द गाव निवासी कोमल,छाजपुर कला गाव निवासी राजेन्द्र,नन्हेडा गाव निवासी गीता व पत्थरगढ़ गाव निवासी साहिस्ता प्रवीन ने ब्लाक समिति की बुलाई गई विशेष बैठक में हिस्सा नहीं लिया।

विपक्ष ने कहा, कोर्ट जाएंगे

ब्लॉक समिति सदस्य मीना रावल का कहना है कि मामला कोर्ट में है। उनके साथ प्रशासन ने धोखा किया है। बैठक में सभी समिति सदस्य मौजूद नहीं थे। सभी समिति सदस्य मौजूद होने चाहिए थें। अब वो कोर्ट जाएंगे।

-------------------

chat bot
आपका साथी