फाइनेंस करने के बहाने श्रमिक से ठगे 11 हजार

पत्नी को एक लाख रुपये का लोन दिलाने के लिए श्रमिक ने अखबार में आए विज्ञापन से धनलक्ष्मी फाइनेंस कंपनी में संपर्क किया तो महिला ठग ने धीरे-धीरे उससे 10700 रुपये ठग लिए। लोन करने के बहाने 7500 रुपये और मांगने लगी तो श्रमिक ने इंकार कर दिया। आरोपित महिला ठग ने फोन काट दिया और श्रमिक का फोन उठाना भी बंद कर दिया। पुलिस ने सुनवाई नहीं की तो पीड़ित श्रमिक ने सीएम विडो पर शिकायत दी। अब पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 24 Feb 2020 07:58 AM (IST) Updated:Mon, 24 Feb 2020 07:58 AM (IST)
फाइनेंस करने के बहाने श्रमिक से ठगे 11 हजार
फाइनेंस करने के बहाने श्रमिक से ठगे 11 हजार

जागरण संवाददाता, पानीपत : पत्नी को एक लाख रुपये का लोन दिलाने के लिए श्रमिक ने अखबार में आए विज्ञापन से धनलक्ष्मी फाइनेंस कंपनी में संपर्क किया तो महिला ठग ने धीरे-धीरे उससे 10700 रुपये ठग लिए। लोन करने के बहाने 7500 रुपये और मांगने लगी तो श्रमिक ने इन्कार कर दिया। आरोपित महिला ठग ने फोन काट दिया और श्रमिक का फोन उठाना भी बंद कर दिया। पुलिस ने सुनवाई नहीं की तो पीड़ित श्रमिक ने सीएम विडो पर शिकायत दी। अब पुलिस ने आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है।

कचरौली गांव के नरेश कुमार ने बताया कि वह बाबरपुर मंडी स्थित देवगिरी एक्सपोर्ट फैक्ट्री में श्रमिक है। एक अखबार में उसने धनलक्ष्मी फाइनेंस कंपनी का विज्ञापन देख 18 सितंबर को कंपनी कार्यालय में फोन किया। नोएडा ऑफिस की पूजा ने फोन उठाया और लोन कराने से पहले 200 रुपये फाइल चार्ज के रूप में सेंट्रल बैंक के राहुल कुमार के खाते में ट्रांसफर करा लिए। ई-मेल पर कागज लेने के जांचने के बाद 3500 रुपये की एग्रीमेंट फीस मांगी। महिला ठग की बातों में आकर नरेश ने 25 सितंबर को तीन हजार रुपये फर्जी अकाउंटेंट संदीप कुमार के खाते में ट्रांसफर कर दिए। अब महिला ठग ने उससे 7500 रुपये मांगे तो बहकावे में आकर उसने 3 और 4 अक्टूबर को 7500 रुपये मनी ट्रांसफर कर दिए। इसके बाद ठग पूजा उससे 7500 रुपये ट्रांजेक्शन टैक्स के लिए मांगने लगी तो उसने रुपये देने से इंकार कर दिया। रुपये वापस मांगने पर पूजा ने फोन काट दिया। जांच अधिकारी ने बताया कि आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। जल्द ही आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। पत्नी का जनरल स्टोर खुलवाने के लिए करा रहा था लोन नरेश ने बताया कि वह गांव में ही पत्नी का जनरल और किरयाणा स्टोर खुलवाना चाहता था। कंपनी कर्मचारी बनी ठग ने उसे 4 प्रतिशत मासिक ब्याज पर एक लाख रुपये का लोन देने का झांसा दिया। वह महिला ठग की बातों में आ गया था।

chat bot
आपका साथी