तीन दिन की छुट्टी के बाद खुला एलआईसी ऑफ‍िस, सेफ से गायब थे 40 लाख

हरियाणा के यमुनानगर में चोरी की अजीबो-गरीब वारदात सामने आई है। तीन दिन की छुट्टी के बाद यमुनानगर स्थित एलआईसी कार्यालय खुला। जब सेफ देखा गया तो उससे 40 लाख रुपये गायब थे। कर्मचारियों के साथ सेफ की चाबी थी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 02 Dec 2020 11:20 AM (IST) Updated:Wed, 02 Dec 2020 11:20 AM (IST)
तीन दिन की छुट्टी के बाद खुला एलआईसी ऑफ‍िस, सेफ से गायब थे 40 लाख
सेक्टर 17 में बीमा कंपनी एलआइसी की सेफ से 40 लाख रुपये गायब।

पानीपत/यमुनानगर, जेएनएन। तीन दिन की छुट्टी के बाद खुले सेक्टर 17 में बीमा कंपनी एलआइसी की सेफ से 40 लाख रुपये गायब मिली। चोरी की यह वारदात अजीबो- गरीब है, क्योंकि जिस सेफ से नकदी चोरी हुई है। उसके ताले की दो चाबी कैशियर के पास और सेफ की दो चाबी अन्य कर्मचारियों के पास थी।

मंगलवार को जब कार्यालय में कर्मचारी पहुंचे, तो यहां पर सेफ खुली मिली। सेफ में दो लाख 700 रुपये पड़े मिले। पहले एलआइसी के कर्मचारी ही इस संबंध में अपने स्तर पर जांच करते रहे। शाम को इस मामले की शिकायत पुलिस के पास पहुंची, तो सेक्टर 17 थाना पुलिस मौके पर पहुंची और जांच की। इसके साथ ही सीआइए वन की टीम और फॉरेंसिक टीम पहुंची। उन्होंने भी जांच की।

शुक्रवार शाम करीब साढ़े छह बजे कार्यालय को बंद किया गया था। इस दिन कार्यालय में 42 लाख 700 रुपये कैश था। जिसे सेफ में रख दिया गया। शनिवार, रविवार व सोमवार को छुट्टी थी। मंगलवार को कार्यालय खुला। कर्मचारी पहुंचे। सुबह करीब साढ़े 11 बजे जब इंडसन बैंक के कर्मचारी कैश लेने पहुंचे। जब एलआइसी के कर्मचारी अंदर कैश लेने गए, तो सेफ खुला था। उसमें से केवल 2 लाख 700 रुपये मिले। जबकि 40 रुपये कैश गायब था।  

चौकीदार, सीसीटीवी लगे, फिर भी हो गई चोरी

कार्यालय में दिन और रात के लिए  चौकीदार भी हैं। यहां पर सीसीटीवी कैमरे लगे हैं, इसके बावजूद भी वारदात हो गई और कानों कान किसी को भनक नहीं लगी।  सीसीटीवी में भी कोई संदिग्ध नजर नहीं आ रहा है। पूरे कार्यालय में कोई खिड़की तक नहीं टूटी हुई है। चाबियां कर्मचारियों के पास मिली हैं। एलआइसी  के मैनेजर अनिल गोयल की ओर से इस संबंध में शिकायत दी गई है। जिसमें उसने कहा है कि उनकी लास्ट वर्किग शुक्रवार को थी। शनिवार, रविवार कार्यालय बंद रहता है। सोमवार को गुरुनानक देव जयंती थी। शुक्रवार को 42 लाख 700 रुपये कैश रखा था। चारों चाबियां कर्मचारियों के पास थी।

सेक्टर 17 थाना प्रभारी अजीत कुमार ने बताया कि चोरी का पता लगते ही मौका मुआयना किया गया। सीसीटीवी फुटेज जांच के लिए ली गई है। चौकीदारों से भी पूछताछ चल रही है। पूरी छानबीन के बाद ही कुछ पता लग सकेगा।

chat bot
आपका साथी