ड्यूटी मजिस्ट्रेट माहौल न बिगड़ने दें : एके सिंह

जागरण संवाददाता, पानीपत : लघु सचिवालय में प्रधान सचिव एके सिंह (रोजगार खनन एवं तकनीकी शिक्षा

By Edited By: Publish:Sun, 19 Feb 2017 03:00 AM (IST) Updated:Sun, 19 Feb 2017 03:00 AM (IST)
ड्यूटी मजिस्ट्रेट माहौल न बिगड़ने दें : एके सिंह
ड्यूटी मजिस्ट्रेट माहौल न बिगड़ने दें : एके सिंह

जागरण संवाददाता, पानीपत : लघु सचिवालय में प्रधान सचिव एके सिंह (रोजगार खनन एवं तकनीकी शिक्षा विभाग हरियाणा) ने शनिवार को अधिकारियों की बैठक ली। जाट आरक्षण को लेकर चल रहे धरने प्रदर्शन में ड्यूटी मजिस्ट्रेटों को सर्तक रहते हुए नसीहत दी कि किसी तरह की लापरवाही न बरतें। कानून व्यवस्था किसी सूरत में न बिगड़ने दें।

प्रधान सचिव ने अधिकारियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि प्रशासनिक स्तर पर आमजन के सहयोग के साथ भाईचारा बनाए रखने लिए प्रयास करें। सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट इस मामले में गंभीरता से अपने दायित्व का निर्वहन करें। उन्होंने कहा कि बीते वर्ष 2016 की भाति किसी भी प्रकार से क्षेत्र में अशाति का माहौल पैदा न होने दें। ग्रामीण अपनी जिम्मेवारी निभाएं। कोई भी संगठन शातिपूर्वक ढंग से अपनी मागों के लिए धरना, प्रदर्शन कर सकता है लेकिन कानून को हाथ में लेने का अधिकार किसी को नहीं दिया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अक्सर अफवाहों से शाति भंग होती है, ऐसे में आपको माहौल बिगाड़ने व सामाजिक तानेबाने को तोड़ने वाली असामाजिक शक्तियों से सजग रहें। उन्होंने निर्देश दिए कि सभी अधिकारी उनके तैनाती वाले इलाके में पूरी जिम्मेदारी से कर्तव्य निभाएं। जिससे आदोलन के मद्दनेजर आमजन को परेशानी न हो ।

बैठक में उपायुक्त डॉ.चंद्रशेखर खरे व एसपी राहुल शर्मा, एसडीएम विवेक चौधरी, एसडीएम समालखा गौरव कुमार डीएसपी जगदीप दूहन के अलावा सभी ड्यूटी मजिस्ट्रेट और सभी थानों के प्रभारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी