कुरुक्षेत्र की थानेसर नगर परिषद का कटा बिजली कनेक्शन, 6 करोड़ 83 लाख रुपये का बिल बकाया

बिजली निगम इस बिल को लेकर पहले भी नप को नोटिस भेज चुका है। निगम ने डीसी और एसडीएम के संज्ञान में भी यह मामला लाया है। बार-बार नोटिस के बाद भी नप ने बिल अदा नहीं किया तो निगम ने नगर परिषद कार्यालय का कनेक्शन काट दिया।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Mon, 22 Feb 2021 06:30 PM (IST) Updated:Mon, 22 Feb 2021 06:30 PM (IST)
कुरुक्षेत्र की थानेसर नगर परिषद का कटा बिजली कनेक्शन, 6 करोड़ 83 लाख रुपये का बिल बकाया
निगम ने नप अधिकारियों के आश्वासन के बाद आधे घंटे में कनेक्शन फिर से जोड़ा।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। बिजली निगम में सोमवार को थानेसर नगर परिषद  कार्यालय का बिजली कनेक्शन काट दिया।  यह कार्रवाई निगम की डिवीजन नंबर एक के द्वारा की गई।  नगर परिषद पर बिजली निगम का 6 करोड़ 83 लाख रुपये का बिल बकाया था।  बिजली कनेक्शन कटने के आधे घंटे बाद ही निगम ने कनेक्शन फिर से जोड़ भी दिया। इसके अलावा निगम ने एलएनजेपी अस्पताल को भी 1 साल का बिल बकाया होने पर नोटिस दिया है। नोटिस में 7 दिन तक 83 लाख रुपये का बिल अदा करने की हिदायत दी है। 

नप अधिकारियों में मची खलबली

थानेसर नगर परिषद पर बिजली निगम की दोनों डिवीजन का  6 करोड़ 83 लाख रुपया बिजली बिल बकाया है। इसमें से एक करोड़ रुपये अकेले डिवीजन नंबर दो में नप के नाम खड़ा है। बिजली निगम इस बिल को लेकर पहले भी नप को नोटिस भेज चुका है।  निगम ने डीसी और एसडीएम के संज्ञान में भी यह मामला लाया है।  बार-बार नोटिस के बाद भी जब नप ने बिल अदा नहीं किया तो निगम ने थानेसर नगर परिषद के कार्यालय का कनेक्शन काट दिया। इसके बाद नप अधिकारियों में हड़कंप मच गया। हालांकि इस दो इस दौरान ज्यादा देर बिजली  प्रभावित नहीं हुई।  निगम ने नव के अधिकारियों के आश्वासन के बाद आधे घंटे बाद कनेक्शन फिर से जुड़ भी दिया।  इस बीच न अपने जनरेटर से बिजली व्यवस्था को सुचारू रखा। 

सिर्फ परिषद के कार्यालय का काटा गया कनेक्शन : एसडीओ

डिवीजन नंबर एक के एसडीओ अभिषेक बाली ने बताया कि थानेसर नगर परिषद कार्यालय और स्ट्रीट लाइट का 6 करोड़ 83 लाख रुपए बिजली बिल बकाया है। इसके संबंध में नप को कई बार नोटिस भेजे गए। मगर बिल का भुगतान नहीं हुआ। इसके चलते सोमवार को सिर्फ परिषद के कार्यालय का कनेक्शन काटा गया है। स्ट्रीट लाइट का कनेक्शन काटा नहीं गया है।

एलएनजेपी अस्पताल का भी कट सकता है कनेक्शन 

एलएनजेपी अस्पताल में भी बिजली निगम का करीब 1 साल से बिजली बिल नहीं भरा है। अस्पताल का 83 लाख रुपये का बिल बकाया है। निगम ने अस्पताल प्रशासन को भी 7 दिन का नोटिस दिया है। बताया जा रहा है कि अस्पताल की नई इमारत बनने के बाद से अस्पताल प्रशासन ने बिजली बिल नहीं भरा है। 

अस्पताल को दिया गया नोटिस : एसडीओ

डिवीजन नंबर दो के एसडीओ विकासदीप शर्मा ने बताया कि एलएनजेपी अस्पताल ने करीब 1 साल से बिजली का बिल नहीं भरा है। यह मामला डीसी और एसडीएम इस संज्ञान में भी लाया गया है।  साथ ही अस्पताल को नोटिस दिया गया है।

chat bot
आपका साथी