ओपीडी ब्लॉक में उमस और गर्मी से बेहोश होकर गिरा फार्मासिस्ट

जागरण संवाददाता, पानीपत सिविल अस्पताल की नई बि¨ल्डग स्थित ओपीडी ब्लॉक में दवा ¨वडो पर काम कर रहा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 09 May 2018 07:34 AM (IST) Updated:Wed, 09 May 2018 07:34 AM (IST)
ओपीडी ब्लॉक में उमस और गर्मी से बेहोश होकर गिरा फार्मासिस्ट
ओपीडी ब्लॉक में उमस और गर्मी से बेहोश होकर गिरा फार्मासिस्ट

जागरण संवाददाता, पानीपत

सिविल अस्पताल की नई बि¨ल्डग स्थित ओपीडी ब्लॉक में दवा ¨वडो पर काम कर रहा फार्मासिस्ट अमित अचानक बेहोश होकर गिर गया।साथियों ने उसे आनन-फानन में इमरजेंसी वार्ड में एडमिट कराया। इधर, दूसरे फार्मासिस्ट ने बताया कि दवा ¨वडो वाले दोनों कमरों का तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहता है, इससे दवाएं भी खराब हो रही हैं।

इमरजेंसी वार्ड में एडमिट अमित ने बताया कि बिल्डिंग में बहुत गर्मी और उमस का वातावरण है। मरीजों की भीड़ के कारण स्थिति और ज्यादा खराब हो जाती है। मंगलवार की दोपहर गर्मी के कारण बेचैनी महसूस कर रहा था। मरीजों की कतार देख आराम करने के लिए रुका नहीं और काम करता है। इसी दौरान चक्कर आए और गिर गया। मनोरोग विशेषज्ञ डॉ. मोना की देखरेख में करीब आधा घंटे उसका इलाज चला। घटना के बाद कर्मचारियों ने सिविल सर्जन डॉ. संतलाल वर्मा से मिलकर एसी लगवाने की मांग की। सिविल सर्जन ¨वडो पहुंचे और तापमान का जायजा लिया। उन्होंने जल्द ही एक कूलर लगवाए जाने का आश्वासन दिया।

इधर, दूसरे फार्मासिस्ट ने बताया कि तापमान अधिक होने के कारण सिरप, इनहेलर, आई ड्राप, आदि दवाएं खराब हो रही हैं। ऐसी स्थिति में दवाओं का असर 25 प्रतिशत तक कम हो जाता है। बिल्िडग होगी सेंट्रल एसी

सिविल सर्जन डॉ. संतलाल वर्मा ने बताया कि नई बिल्डिंग का ओपीडी ब्लॉक और मैन ब्लॉक पूरी तरह वातानुकूलित होगा, इसकी मंजूरी मिल चुकी है। पिछली साइड बन रहा प्रशासनिक ब्लॉक में जहां जरूरत होगी वहां एसी लगवाया जाएगा। बिजली का नया फीडर बनने और कनेक्शन होने पर स्थिति में सुधार हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी