अंतिम दर्शन के लिए श्मशान में जमा थे लोग, ¨जदा हुआ उद्यमी

दिल्ली के एक अस्पताल में कर दिया था मृत घोषित परिवार में पसर गया था मातम। जागरण सं

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Jun 2018 10:54 AM (IST) Updated:Sat, 23 Jun 2018 10:54 AM (IST)
अंतिम दर्शन के लिए श्मशान में जमा थे लोग, ¨जदा हुआ उद्यमी
अंतिम दर्शन के लिए श्मशान में जमा थे लोग, ¨जदा हुआ उद्यमी

फोटो 27

दिल्ली के एक अस्पताल में कर दिया था मृत घोषित

परिवार में पसर गया था मातम जागरण संवाददाता, पानीपत

दिल्ली के एक बड़े अस्पताल के डॉक्टरों ने पानीपत के उद्यमी को मृत घोषित कर दिया। सूचना मिलते ही परिवार में रोना-बिलखना शुरू हो गया। मुहल्लावासी और संबंधियों को शाम साढ़े चार बजे गंगापुरी रोड स्थित श्मशाम पहुंचने का समय दिया गया, लोग पहुंच भी गए। इसी बीच सूचना मिली कि उद्यमी ¨जदा है और शहर प्राइवेट अस्पताल में उपचाराधीन हैं।

सेक्टर 12 निवासी 62 वर्षीय उद्यमी हार्ट और अन्य कई बीमारियों के इलाज के लिए दिल्ली के एक अस्पताल में उपचाराधीन थे। दो बार अस्पताल में उन्हें डायलेसिस पर रखा गया। शुक्रवार को डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। उद्यमी का बेटा और अन्य एंबुलेंस के जरिए उन्हें लेकर पानीपत लौट रहे थे। परिवार, रिश्तेदारों और परिचितों को मौत की सूचना देते हुए श्मशान पहुंचने को कहा गया। दूसरी बार सूचना दी गई कि अंतिम संस्कार 5:30 बजे होगा। अंतिम दर्शन के लिए लोगों का श्मशान में जमावड़ा लग गया। इसी बीच सूचना आई कि उद्यमी ¨जदा है और मॉडल टाउन स्थित र¨वद्रा अस्पताल में आइसीयू में हैं। सूचना मिलते ही लोग अस्पताल की ओर दौड़ पड़े। बड़ी संख्या में ¨प्रट और इलेक्ट्रोनिक मीडियाकर्मी भी पहुंच गए। हालांकि, पूरे प्रकरण में परिजन ज्यादा जानकारी देने से गुरेज करते दिखे।

उधर, र¨वद्रा अस्पताल के डॉ. तुषार कालरा ने बताया कि हमारे यहां उद्यमी को ¨जदा लाया गया है। दिल्ली के अस्पताल में क्या हुआ, इसकी जानकारी नहीं है। डॉ. कालरा ने बताया कि आइसीयू में एडमिट मरीज का हार्ट मात्र 15 प्रतिशत काम कर रहा है। किडनी, लंग्स और मल्टी ऑर्गन्स फेल हो चुके हैं। मरीज की स्थिति बेहद गंभीर है।

chat bot
आपका साथी