बिजली कटौती पर आक्रोश, जींद में 10 घंटे से बिजली गुल, सफीदों गेट एरिया में लगाया जाम, पुलिस से कहासुनी

हरियाणा के जींद में दस घंटे बिजली गुल रहने से लोग सड़कों पर आ गए। सफीदों गेट एरिया में जाम लगा दिया गया। इस दौरान दुकानदारों से पुलिस की बहस भी हुई। बिजली निगम के अधिकारियों से भी बातचीत की गई।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 28 Jun 2022 12:09 PM (IST) Updated:Tue, 28 Jun 2022 12:09 PM (IST)
बिजली कटौती पर आक्रोश, जींद में 10 घंटे से बिजली गुल, सफीदों गेट एरिया में लगाया जाम, पुलिस से कहासुनी
जींद में 10 घंटे से बिजली कटौती से आक्रोशित लोग।

जींद, जागरण संवाददाता। जींद शहर के सफीदों गेट एरिया में दस घंटे से बिजली गुल होने से परेशान लोगों ने दुकानदारों के साथ मिलकर मार्ग जाम कर दिया। जाम लगाने के बाद दुकानदारों व पुलिस के बीच में बहस हुई, लेकिन लोग इसी बात पर अड़े रहे कि जब तक बिजली सप्लाई शुरू नहीं होती वह जाम नहीं खोलेंगे। बाद में पुलिस ने निगम के अधिकारियों से संपर्क किया और बिजली सप्लाई चालू हुई। इसके बाद लोगों ने सफीदों मार्ग से जाम हटा दिया। हालांकि जाम लगने के बाद वाहनों को सफीदों रोड की बजाए एसडी स्कूल होते हुए गोहाना रोड पर निकाल दिया था।

जाम लगा रहे लोगों का कहना था कि सफीदों गेट से लेकर कुंदन सिनेमा तक की मार्केट व न्यू कृष्णा कालोनी में बिजली गुल है। कालोनी के लोगों का कहना है कि सोमवार रात को बिजली सप्लाई बार-बार बाधित होती रही। करीब दो बजे बिजली सप्लाई बाधित हुई थी, लेकिन सुबह तक नहीं आई। इस दौरान घरों के इन्वर्टर जवाब दे गए। इसके बारे में निगम के कर्मचारियों व अधिकारियों के पास फोन करते रहे, लेकिन किसी ने कोई जवाब नहीं दिया।

मंगलवार सुबह सफीदों रोड मार्केट के दुकानदारों ने दुकानें खोली तो बिजली नहीं मिली और उनके दुकानों के इन्वर्टर भी जवाब दे गए। दुकानदारों ने अधिकारियों से संपर्क किया, लेकिन बिजली सप्लाई शुरू नहीं हुई। इसके बाद कृष्णा कालोनी व सफीदों रोड के दुकानदार इकट़्ठा हो गए और हिंदू कन्या महाविद्यालय के गेट के बाहर मार्ग को जाम कर दिया।

जाम का पता चलते ही शहर थाना प्रभारी वीरेंद्र सिंह मौके पर पहुंच गए। जहां पर उन्होंने दुकानदारों को जाम खोलने के लिए कहा, लेकिन दुकानदार इस बात पर अड़ गए कि जब तक बिजली सप्लाई नहीं शुरू होती वह जाम नहीं खोलेंगे। इसके चलते पुलिस कर्मियों व दुकानदारों के बीच में काफी बहस हुई। जहां पर पुलिस फोर्स तक बुलाने की धमकी दे दी। हालांकि बाद में बिजली निगम ने उस एरिया में बिजली सप्लाई को बहाल कर दिया। इसके बाद लोगों ने जाम को खोल दिया।

chat bot
आपका साथी