प्रॉपर्टी टैक्स भरने के लिए दिनभर लाइन में लगे रहे लोग

लाइन में लगने के चार घंटे बाद लोगों को टैक्स भरने का नंबर आया। सुबह नौ से रात आठ बजे तक लोग लाइन में लगे रहे। इस दौरान रिकार्ड 1.75 करोड़ रुपये जमा हुए। टैक्स भरने का वीरवार को अंतिम दिन है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 31 Dec 2020 07:52 AM (IST) Updated:Thu, 31 Dec 2020 07:52 AM (IST)
प्रॉपर्टी टैक्स भरने के लिए दिनभर लाइन में लगे रहे लोग
प्रॉपर्टी टैक्स भरने के लिए दिनभर लाइन में लगे रहे लोग

जागरण संवाददाता, पानीपत : नगर निगम कार्यालय में प्रॉपर्टी टैक्स भरने के लिए बुधवार को लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। लंबी लाइनें लगी रही। लाइन में लगने के चार घंटे बाद लोगों को टैक्स भरने का नंबर आया। सुबह नौ से रात आठ बजे तक लोग लाइन में लगे रहे। इस दौरान रिकार्ड 1.75 करोड़ रुपये जमा हुए। टैक्स भरने का वीरवार को अंतिम दिन है।

14 करोड़ से अधिक की रिकवरी

नगर निगम ने इस वर्ष 14 करोड़ 84 लाख से अधिक प्रॉपर्टी टैक्स की रिकवरी की है। अकेले दिसंबर माह में 11 करोड़ 84 लाख रुपये की रिकवरी हुई।

आयुक्त को सस्पेंड करने का फायदा

नगर निकाय गृह मंत्री अनिल विज ने प्रॉपर्टी टैक्स की कम रिकवरी होने के कारण तत्कालीन आयुक्त सुशील कुमार को निलंबित कर दिया था। जिसके बाद निगम ने सख्त उठाए। नोटिस देने के साथ प्रॉपर्टी टैक्स न देने वालों के संस्थान सील करने का सिलसिला शुरू किया। जिसका असर दिखा अकेले दिसंबर माह में 12 करोड़ का टैक्स मिला।

तीन काउंटर लगाए

भीड़ ज्यादा होने के कारण नगर निगम ने तीन काउंटर लगाए। महिलाओं के लिए अलग से एक काउंटर स्थापित किया गया।

नौ बजे से लगे लाइन में दो बजे तक नंबर पड़ा

सब्जी मंडी से टैक्स भरने आए विजय ने बताया कि वह सुबह नौ बजे लाइन में लगा था। अब दो बजे उसका नंबर आया है।

भीतर से लिया गया टैक्स : गुलाब चंद

माडल टाउन से टैक्स भरने आए गुलाब चंद ने बताया कि वह सुबह नौ बजे से लाइन में है। केबिन के अंदर दलालों के माध्यम से नकदी ली जा रही है। हम छह घंटे से लाइन में खड़े हैं।

पारदर्शिता नहीं, तीन घंटे से लाइन में : आशू

शक्ति नगर से बिल भरने आए आशू ने बताया पारदर्शिता नहीं है। अन्य जगह टैक्स जमा हो रहा है। हम लाइन में खड़े हैं। सीट पर कार्य नहीं हो रहा।

-----------

रिकार्ड पौने दो करोड़ टैक्स जमा हुआ है। लोगों की सुविधा के लिए तीन अलग-अलग काउंटर लगाए गए है। जो आरोप लगाए गए हैं वह गलत हैं। रात आठ बजे तक कर्मचारी जुटे रहे।

बलबीर, कार्यकारी अधिकारी

नगर निगम, पानीपत

chat bot
आपका साथी