Coronavirus से जंग के बीच आई सुकून भरी खबर, पानीपत की महिला ने जीती जिंदगी

कोरोना वायरस से जंग के बीच एक सुकून भरी खबर आई है। पानीपत की चौथी कोरोना पॉजिटिव महिला भी ठीक हो गई। उन्हें जब छुट्टी दी गई तब डीसी हेमा शर्मा भी वहां पहुंचीं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 08 Apr 2020 01:00 PM (IST) Updated:Wed, 08 Apr 2020 01:00 PM (IST)
Coronavirus से जंग के बीच आई सुकून भरी खबर, पानीपत की महिला ने जीती जिंदगी
Coronavirus से जंग के बीच आई सुकून भरी खबर, पानीपत की महिला ने जीती जिंदगी

पानीपत, जेएनएन। कोरोना वायरस से जंग के बीच एक बार फिर राहत भरी खबर सामने आई। दुबई से लौटी मॉडल टाउन की 53 वर्षीय महिला ने कोरोना वायरस को हरा दिया। वह 16 दिन से सामान्य अस्पताल में आइसोलेट थी। मंगलवार शाम को डीसी हेमा शर्मा ने उन्हें कुर्सी पर बैठाकर गुलाब के फूल व स्मृति चिह्न देकर स्वस्थ रहने की कामना की। महिला ने डॉक्टर व स्टाफ नर्स का शुक्रिया अदा करते हुए कहा, आपकी वजह से ही स्वस्थ होकर स्वजनों के पास घर लौट रही हूं। मुझे ही पता है कि एकांतवास में कैसे रहा जाता है। अकेले रहना मुश्किल था, लेकिन अपनी वजह से किसी अन्य व्यक्ति को तकलीफ में नहीं डाल सकती थी। औरों से भी मेरी गुजारिश है कि वे लॉकडाउन की पालना करें। घरों से बाहर न जाएं।

डीसी मैडम एयरपोर्ट पर भीड़ थी, वहीं से स्वास्थ्य बिगड़ा

महिला ने डीसी को बताया कि वह 10 मार्च को दुबई में नौकरी कर रहे बेटे के पास गई थीं। वहां से 21 मार्च को लौटी। एयरपोर्ट पर भी भीड़ थी। वहीं से उसके स्वास्थ्य में दिक्कत हुई। 22 मार्च को सामान्य अस्पताल में स्वाब सैंपल दिए थे। 23 मार्च को रिपोर्ट पॉजिटिव मिली थी। इसके बाद से सामान्य अस्पताल में आइसोलेशन में थी।

पड़ोसियों के व्‍यवहार से आहत हूं

महिला के बेटे ने बताया कि मम्मी अस्पताल में थी। इससे पड़ोसियों का नजरिया बदल गया था। सफाईकर्मी से भी कहते थे कि उनके घर का कूड़ा न उठाएं। गली में कार खड़ी करने पर भी एतराज जताया। वह मम्मी के लिए खाद्य सामग्री लेकर अस्पताल जाता था। घर लौटता था तो कहते थे कि उन्हें भी बीमार करेगा। घर पर पुलिस भी भेजी थी। पहले घर के बाहर बाइकें खड़ी रहती थी। अब उनके घर के पास लोग बाइकें नहीं खड़ी करते हैं।

ये खाद्य सामग्री दी

बेटे ने बताया कि उसने मम्मी को फ्रूट व प्रोटीन युक्त खाद्य सामग्री दी। बार-बार ग्रीन टी का सेवन कराया। अस्पताल स्टाफ ने मम्मी की अच्छी से देखरेख की। उन्हें खाद्य सामग्री भी दी। इसी बदौलत स्वस्थ हो गई। अस्पताल स्टाफ के लिए सेल्यूट है।

महिला रहेगी होम क्वारंटाइन

सामान्य अस्पताल से महिला को एंबुलेंस से घर ले जाया गया। बेटा साथ में कार से घर गया। महिला को घर पर 14 दिन के क्वारंटाइन कर दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग की गाइडलाइन के अनुसार कोई भी व्यक्ति उससे एक मीटर दूर रहेगा। बर्तन शेयर नहीं करने होंगे। बुखार व खांसी होने पर तुरंत स्वास्थ्य विभाग से संपर्क करना होगा।

जिले में नहीं है कोई कोरोना पॉजिटिव

मॉडल टाउन की महिला की सामान्य अस्पताल से छुट्टी होने के बाद जिले में अब एक भी कोरोना पॉजिटिव नहीं है। मॉडल टाउन के राइस मिल के मालिक, उनके मिल की नौल्था निवासी कर्मचारी और ईदगाह कॉलोनी की नर्स कोरोना पॉजिटिव मिली थी। ये तीनों पहले ही स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं।

chat bot
आपका साथी