अमेरिका भेजने के नाम पर पानीपत के दंपती ने ठगे 17 लाख, जेल भी गया

कुरुक्षेत्र में भी अमेरिका भेजने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। पानीपत के दंपती ने अमेरिका भेजकर नौकरी लगवाने के नाम पर कुरुक्षेत्र के युवक से 17 लाख ठगे।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 23 Jul 2020 04:29 PM (IST) Updated:Thu, 23 Jul 2020 04:29 PM (IST)
अमेरिका भेजने के नाम पर पानीपत के दंपती ने ठगे 17 लाख, जेल भी गया
अमेरिका भेजने के नाम पर पानीपत के दंपती ने ठगे 17 लाख, जेल भी गया

पानीपत/कुरुक्षेत्र, जेएनएन। थाना सदर पुलिस ने अमेरिका भेजने के नाम पर धाोखाधड़ी करने के आरोप में पानीपत के एक दंपती के खिलाफ केस दर्ज किया है। आरोपितों ने युवक को विदेश भेजने का झांसा देकर 17 लाख रुपये हड़पे थे। आरोपितों ने युवक को मैक्सिको के रास्ते अमेरिका भेजा, जहां पर उसे जेल में डाल दिया। 28 फरवरी 2020 को वह अमेरिका से डिपोट होकर वापिस भारत आया। 

थाना सदर के अंतर्गत गांव मथाना निवासी अंकित ग्राक ने थाना सदर में शिकायत दर्ज कराई कि पानीपत के गांव कैराना निवासी सुरेंद्र उर्फ सिंद्र उसका रिश्ते में मामा लगता है। उस पर विश्वास करके उसके साथ अमेरिका भेजने की बात कही। 

आरोपित ने उससे अमेरिका में भेजने के लिए 17 लाख रुपये की मांग की थी। उसने यह भी कहा कि वह पैसे थोड़े-थोड़े करके दे देना। शिकायतकर्ता व उसके पिता ने उसकी बातों पर विश्वास करके विदेश जाने की हां की थी। 

उन्होंने आढ़ती से पांच लाख रुपये लाकर पांच फरवरी 2019 को आरोपित को दे दिए। आरोपित उसका पासपोर्ट, आइडी व फोटो ले गया।  आरोपित ने पैसे गिनकर अपनी पत्नी को दे दिए थे। 10 फरवरी को आरोपित ने उसे दिल्ली एयरपोर्ट पर बुलाया, जहां टिकट व वीजा एयरपोर्ट पर दिया। आरोपित ने उसके पिता से 21 फरवरी को तीन लाख रुपये लिए। 14 फरवरी को इक्वाडोर पहुंचाया दिया। वहां पर उसका पासपोर्ट व मोबाइल छीन लिया गया। 

आरोपित ने 28 फरवरी को डेढ लाख, आठ मार्च को डेढ़ लाख, 27 मई को तीन लाख, 18 जून को 88 हजार रुपये लिए थे। मैक्सिको में उसे गोली से उड़ा देने की धमकी दी गई। मैक्सिको से उसे तेजवाना भेज दिया। वहां एजेंटों ने कहा कि वह अमेरिका की दीवार को कूद कर अपनी जान बचा सकता। यह दीवार तेजवाना बार्डर पर स्थित है वरना उसका बचना मुश्किल है। आरोपितों ने उसके पिता से चार लाख रुपये जेल से छुड़वाने के नाम के लिए। 

28 फरवरी 2020 को अमेरिका से डिपोट होकर वापस भारत आया है। आरोपित दंपती ने उसे अमेरिका में नौकरी दिलाने व सैटल कराने के नाम पर 17 लाख रुपये हड़प लिए। पुलिस ने आरोपित दम्पती के खिलाफ केस दर्ज कर जांच एसआइ रविंद्र को सौंपी है।

chat bot
आपका साथी