पानीपत में 80 दिन बाद आज खुलेंगे मॉल, कपड़ों का बदल गया रंग

अनलॉक-1 में सोमवार से शॉपिंग मॉल खोले जाएंगे। शर्तो के साथ लोगों को मॉल में प्रवेश मिलेगा। मास्क और सैनिटाइजर अनिवार्य किया गया है।

By Edited By: Publish:Mon, 08 Jun 2020 07:25 AM (IST) Updated:Mon, 08 Jun 2020 07:25 AM (IST)
पानीपत में 80 दिन बाद आज खुलेंगे मॉल, कपड़ों का बदल गया रंग
पानीपत में 80 दिन बाद आज खुलेंगे मॉल, कपड़ों का बदल गया रंग

पानीपत, जेएनएन। पानीपत में अनलॉक-1 में सोमवार से शॉपिंग मॉल खोले जाएंगे। सुबह ही शॉपिंग मॉल में काम करने वाले कर्मी पहुंच गए और साफ सफाई में जुट गए। अब शर्तों के साथ लोगों को मॉल में प्रवेश मिलेगा। मास्क और सैनिटाइजर अनिवार्य किया गया है। एक दुकान में एक बार में चार ही ग्राहक प्रवेश कर पाएंगे। मॉल के साथ बिग बाजार में भी लोगों को प्रवेश मिलेगा।

सरकार ने सोमवार से शर्तों के साथ धार्मिक स्थल, शॉपिंग मॉल और होटल-रेस्टोरेंट को खोलने का निर्णय लिया है। कोरोना के कारण 19 मार्च से शॉपिंग मॉल बंद पड़े हैं। 80 दिन से व्यापार बंद होने के कारण व्यापारियों को भारी नुकसान उठाना पड़ा है। सोमवार से मॉल खुलने की खबर पर व्यापारी बीते तीन दिनों से दुकान और सामान की सफाई में जुटे हैं। एक कपड़ा व्यापारी ने बताया कि इनकम बंद होने के साथ अब माल भी खराब होने लगा था।

मॉल खुलने पर छूट के साथ कपड़ों की बिक्री की जाएगी। एक ब्रांडेड जूता व्यापारी ने बताया कि खर्चा निकालने के लिए 50 फीसद तक की छूट दी जाएगी। सोमवार से बिग बाजार में भी खरीदारी कर सकेंगे। दो गज दूरी और मास्क अनिवार्य मित्तल मेगा मॉल के प्रबंधक यशपाल राघव ने बताया कि स्क्रीनिंग के बाद ही मॉल में प्रवेश मिलेगा। मास्क के साथ सैनिटाइजर में लाना होगा।

चार फिट की दूरी के साथ 13 नियमों का पालन करना होगा। लोगों से बच्चों और बुजुर्गों को मॉल न लाने की अपील की गई है। अप्रैल-मई के किराए में की गई है कटौती प्रबंधक ने बताया कि दुकान का किराया 23.50 रुपये प्रति वर्ग मीटर है। अप्रैल माह में आठ और मई माह में सात रुपये वर्ग मीटर के हिसाब से किराया लिया जाएगा। इसके अलावा अन्य खर्चो में भी व्यापारियों को राहत दी जाएगी। अब व्‍यापारियों ने राहत की सांस ली है।

chat bot
आपका साथी