प्रेमी ने टीवी सीरियल देख रच दी प्रेमिका के पति की हत्‍या की साजिश, कामयाब हुआ, पर पकड़ा गया

प्रेमिका के पति दुर्वेश की हत्या का मामला। पुलिस तीन दिन तक दुष्यंत को उत्तर प्रदेश में घुमाती रही हत्या आरोपित विशाल और प्रवीण गिरफ्त से दूर

By Manoj KumarEdited By: Publish:Tue, 02 Jun 2020 10:17 AM (IST) Updated:Tue, 02 Jun 2020 10:17 AM (IST)
प्रेमी ने टीवी सीरियल देख रच दी प्रेमिका के पति की हत्‍या की साजिश, कामयाब हुआ, पर पकड़ा गया
प्रेमी ने टीवी सीरियल देख रच दी प्रेमिका के पति की हत्‍या की साजिश, कामयाब हुआ, पर पकड़ा गया

पानीपत, जेएनएन। पानीपत में हुई हत्‍या के मामले में एक के बाद एक करके खुलासे हो रहे हैं। हत्‍या भी एक फिल्‍म अंदाज में हुई तो साजिश भी बेहद फिल्‍मी ही रही। नांगल खेड़ी में किराये पर रहने वाले दुर्वेश की हत्या की पटकथा उसकी पत्नी के प्रेमी और साढू के छोटे भाई उत्तर प्रदेश के जिला अलगीगढ़ के हबीबगंज के दुष्यंत ने रची। वह आपराधिक घटनाओं पर आधारित टीवी सीरियल देखता था। उसे पता था कि हत्यारों ने उसके मोबाइल फोन पर बात की तो पुलिस उसे पकड़ लेगी। इसलिए उसने दुर्वेश की हत्या की 50 हजार रुपये की सुपारी विशाल और प्रवीण को दी। इसके बाद सिम कार्ड को तोड़ दिया था।

दुर्वेश की हत्या के बाद दुष्यंत ने 40 हजार रुपये दोनों आरोपितों को दिए और फिर उनसे वास्ता नहीं रखा। सीआइए-टू तीन दिन से हत्या की साजिश के आरोपित दुष्यंत को साथ लेकर हत्या आरोपितों के संभावित ठिकाने अलीगढ़, हबीबगंज पर छापामारी करती रही, लेकिन नतीजा सिफर रहा। आरोपित दुष्यंत को मंगलवार को अदालत में पेश किया जाएगा।

वहीं दुर्वेश के बड़े भाई अनिल का आरोप है कि उसके भाई की हत्या की साजिश में पत्नी ङ्क्षपकी भी शामिल है। पुलिस उसके खिलाफ कार्रवाई करे। इस मामले के जांच अधिकारी एसआइ जयबीर राणा ने बताया कि प्रारंभिक जांच में दुर्वेश की हत्या की साजिश में पिंकी शामिल नहीं थी।

दुर्वेश की हत्या के बाद पिंकी से करनी थी शादी

सीआइए-टू की पूछताछ में आरोपित दुष्यंत ने बताया कि वे पिंकी से प्रेम करता था और शादी करना चाहता था। दोनों परिवारों में शादी की बात भी चली थी। दस महीने पहले पिंकी की शादी दुर्वेश से करा दी गई। उसने दो युवकों को दुर्वेश की प्रवीण और विशाल को सुपारी दी थी। दोनों ने 21 मार्च को पानीपत के सेक्टर-29 में दुर्वेश से चाकू से वार करके हत्या कर दी थी। हत्या के बाद वह पिंकी से शादी करना चाहता था।

chat bot
आपका साथी