लॉकडाउन ने तोड़ी कोरोना की चेन, 70 दिन बाद सबसे कम 15 संक्रमित

सिविल अस्पताल में एक महिला और एक युवक की हुई मौत जागरण संवाददाता पानीपत कोरोना हार

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Jun 2021 09:01 AM (IST) Updated:Wed, 02 Jun 2021 09:01 AM (IST)
लॉकडाउन ने तोड़ी कोरोना की चेन, 70 दिन बाद सबसे कम 15 संक्रमित
लॉकडाउन ने तोड़ी कोरोना की चेन, 70 दिन बाद सबसे कम 15 संक्रमित

सिविल अस्पताल में एक महिला और एक युवक की हुई मौत

जागरण संवाददाता, पानीपत : कोरोना हार रहा है, यूं कहिए कि लॉकडाउन ने संक्रमण की चेन तोड़ दी है। 70 दिनों बाद सबसे कम 15 पॉजिटिव केस मिले हैं। 83 लोग (पॉजिटिव से करीब साढ़े पांच गुना अधिक) रिकवर भी हुए हैं। गांव राक्सेड़ा निवासी 38 साल की महिला और गाबा कॉलोनी वासी 35 साल के युवक ने सिविल अस्पताल में दम भी तोड़ा है।

बता दें कि इससे पहले 22 मार्च को 22 केस ही पॉजिटिव मिले थे। सिविल सर्जन डा. जितेंद्र कादियान ने बताया कि राक्सेड़ा निवासी महिला 19 मई को कोरोना पॉजिटिव आई थी। सिविल अस्पताल में भर्ती थी, एक जून को दम तोड़ दिया। गाबा कॉलोनी निवासी 35 साल का युवक रैपिड एंटीजन टेस्ट में 20 मई को पॉजिटिव आया था। सिविल अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। उन्होंने कहा कि तीन मई से अब तक लागू लॉकडाउन ने कोरोना से राहत दिलाई है।जिलावासी मास्क पहनने, शारीरिक दूरी रखने और सैनिटाइजेशन के नियमों सहित लॉकडाउन का ठीक से पालन करें तो कोरोना को जल्द हरा देंगे।

सिविल सर्जन के मुताबिक जिला में अब तक तीन लाख से अधिक सैंपल लिए जा चुके हैं। पॉजिटिव मिले कुल 30 हजार 815 केसों में से 29 हजार 649 रिकवर हुए हैं। 42 लापता और 677 एक्टिव केस हैं। अभी तक 540 मरीज दम तोड़ चुके हैं।

आठ मौतें आंकड़ों में जोड़ीं

विगत महीनों में हुई आठ मौतों को स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार को कुल मौत की संख्या में जोड़ा है। हालांकि, विभाग ने इनकी डिटेल जारी नहीं की है। यह वह संख्या है, मौत किसी दूसरे राज्य या जिला में हुई, विभाग को रिपोर्ट अब मिली है।

ब्लैक फंगस के छह मरीज मिले

ब्लैक फंगस के मरीज जिला में बढ़ रहे हैं। मंगलवार को छह आशंकित केस मिले हैं। सभी को खानपुर मेडिकल कॉलेज के लिए रेफर किया गया है। अब तक जिला में 44 केस मिल चुके हैं। दो की मौत फंगस सहित दूसरी बीमारियों से हो चुकी है। जिला में ब्लैक फंगस के कितने कंफर्म केस हैं, विभागीय अधिकारी संख्या नहीं बता सके हैं।

chat bot
आपका साथी