अध्यापक साप्ताहिक ई लर्निग का फीडबैक फॉर्म भरें : कौशल्या आर्य

पानीपत ब्लॉक की सीआरसी प्रमुखों की वीडियो कांफ्रेंसिग बुधवार को आयोजित की गई। अध्यक्षता डीपीसी पानीपत कौशल्या आर्य व खंड शिक्षा अधिकारी सुभाष पंवार ने की।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 May 2020 09:43 AM (IST) Updated:Thu, 21 May 2020 09:43 AM (IST)
अध्यापक साप्ताहिक ई लर्निग का फीडबैक फॉर्म भरें : कौशल्या आर्य
अध्यापक साप्ताहिक ई लर्निग का फीडबैक फॉर्म भरें : कौशल्या आर्य

जागरण संवाददाता, पानीपत : पानीपत ब्लॉक की सीआरसी प्रमुखों की वीडियो कांफ्रेंसिग बुधवार को आयोजित की गई। अध्यक्षता डीपीसी पानीपत कौशल्या आर्य व खंड शिक्षा अधिकारी सुभाष पंवार ने की। नोडल ऑफिसर बीआरपी अंजलि ने बताया कि मीटिग में मुख्य रूप से सभी सीआरसी हेड उपस्थित रहे।

डीपीसी ने बताया कि सभी सीआरसी हेड्स को निर्देश दिए गए कि अध्यापक वाट्सएप ग्रुप के माध्यम से अच्छे तरीके से बच्चों को काम देने की कोशिश करें। कोशिश करें कि उनकी कक्षाओं के 100 फीसद बच्चे ग्रुप में जुड़े हों। जिन बच्चों के पास एंड्रायड फोन की सुविधा उपलब्ध नहीं है उन्हें एसएमएस के माध्यम से काम दिया जाए। बच्चों से फोन कर फीडबैक लें। ताकि पाठ्यक्रम समय पर पूर्ण होने के साथ साथ उन्हें समझ में भी आए। एजुसेट शेड्यूल के बारे में बच्चों और अभिभावकों को अवगत कराया जाए। अध्यापकों की डायरी विद्यालय मुखिया के द्वारा प्रतिदिन चेक की जाएगी। कक्षाध्यापक अध्यापक-अभिभावक बैठक भी ऑनलाइन ही आयोजित करेंगे।

वीडियो कांफ्रेंसिग निर्णय लिया गया कि जब भी मिड डे मील वितरण हो स्थानीय अध्यापकों व एसएमसी के सदस्यों की मदद से दाखिला अभियान को गति दी जाए। ज्यादा से ज्यादा अध्यापकों को सक्षम तालिका जो कि चॉकलेट एप पर उपलब्ध है उस पर नामांकन होना चाहिए। सक्षम ट्रेनिग को सभी अध्यापक 22 मई तक पूरी कर लें। सभी अध्यापक साप्ताहिक ई लर्निंग का फीडबैक फॉर्म जरूर भरें। साथ ही साथ अभिभावकों से भी उनकी प्रतिपुष्टि समय-समय पर भरवानी है।

chat bot
आपका साथी