मांडी के मोहित ने रोहतक के प्रवेश को चित किया

मांडी गांव में गूगा नौवमी में मंगलवार को कुश्ती दंगल कराया गया। इसमें मांडी गांव के मोहित ने रोहतक के प्रवेश को चित करके 11 हजार रुपये की कुश्ती जीती। बांध के सुरजीत और गुरु हनुमान अखाड़ा दिल्ली के दुष्यंत के बीच पहले नंबर की 51 हजार रुपये की कुश्ती बराबरी पर छूटी। इसी तरह से 31 हजार रुपये की दूसरी कुश्ती माढौठी के मंजीत व सोनीपत के जुआ के रोहित, 21 हजार रुपये की कुश्ती बांध के सुरेंद्र और सोनीपत के रघबीर अखाड़ा के संजय के बीच बराबरी पर रही। इस कार्यक्रम के बतौर मुख्य अतिथि हिसार लोकसभा के सांसद दुष्यंत चौटाला ने विजेता पहलवानों को पुरस्कृत कर कहा कि कुश्ती खेल मिट्टी से जुड़ा है। इसी मिट्टी में खेलकर प्रदेश के पहलवानों ने विश्व प्रतियोगिताओं में पदक जीते हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 19 Sep 2018 12:44 AM (IST) Updated:Wed, 19 Sep 2018 12:44 AM (IST)
मांडी के मोहित ने रोहतक के प्रवेश को चित किया
मांडी के मोहित ने रोहतक के प्रवेश को चित किया

संवाद सहयोगी, इसराना: मांडी गांव में गूगा नौवमी में मंगलवार को कुश्ती दंगल कराया गया। इसमें मांडी गांव के मोहित ने रोहतक के प्रवेश को चित करके 11 हजार रुपये की कुश्ती जीती। बांध के सुरजीत और गुरु हनुमान अखाड़ा दिल्ली के दुष्यंत के बीच पहले नंबर की 51 हजार रुपये की कुश्ती बराबरी पर छूटी। इसी तरह से 31 हजार रुपये की दूसरी कुश्ती माढौठी के मंजीत व सोनीपत के जुआ के रोहित, 21 हजार रुपये की कुश्ती बांध के सुरेंद्र और सोनीपत के रघबीर अखाड़ा के संजय के बीच बराबरी पर रही। इस कार्यक्रम के बतौर मुख्य अतिथि हिसार लोकसभा के सांसद दुष्यंत चौटाला ने विजेता पहलवानों को पुरस्कृत कर कहा कि कुश्ती खेल मिट्टी से जुड़ा है। इसी मिट्टी में खेलकर प्रदेश के पहलवानों ने विश्व प्रतियोगिताओं में पदक जीते हैं।

इनेलो की सरकार बनने पर प्रदेश के खिलाड़ियों का सम्मान किया जाएगा। गांवों में भी खेलों को बढ़ावा देंगे। उन्होंने सांसद कोटे से मांडी गांव में कुश्ती के मैट देने की घोषणा की। इस अवसर पर पूर्व विधायक कली राम पटवारी, सुरेंद्र धौला, जितेंद्र काला, धर्मबीर मांडी, धर्मपाल मोटा, मास्टर महीपाल, दिलावर मांडी, बिटू बांध, सुरजीत बुआना लाखू, नरेंद्र मलिक, राजकपूर पहलवान, सोहन पहलवान, जगबीर पहलवान, संजय, सुमन, दयानंद उरलाना जिला पार्षद और नवीन जागलान मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी