अस्पताल में बिजली का कंट्रोल रूम बनाया

जागरण संवाददाता, पानीपत : सामान्य अस्पताल में बिजली की हॉटलाइन लगाने के लिए कंट्रोल रूम बना दिया

By Edited By: Publish:Sun, 23 Oct 2016 03:04 AM (IST) Updated:Sun, 23 Oct 2016 03:04 AM (IST)
अस्पताल में बिजली का कंट्रोल रूम बनाया

जागरण संवाददाता, पानीपत : सामान्य अस्पताल में बिजली की हॉटलाइन लगाने के लिए कंट्रोल रूम बना दिया गया है। इसमें ट्रांसफार्मर रखा है। फिलहाल कंट्रोल रूम में पुराना सामान रखा है। इसे बाहर निकलवाया जाएगा। इसके बाद ही उसमें नया ट्रांसफार्मर लगाया जाएगा और केबल लगेगी। बिजली निगम के अधिकारी स्वास्थ्य विभाग को अवगत करा चुका हैं कि वे कंट्रोल रूम की व्यवस्था कर लें। उनका बिजली के खंभे व केबल लगाने का काम जल्द पूरा कर लिया जाएगा। लघु सचिवालय के पास करीब एक दर्जन खंभे लगा भी दिए गए हैं। इनके जरिये केबल को फ्लाईओवर के नीचे से अस्पताल तक ले जाया जाएगा।

गौरतलब है कि सामान्य अस्पताल में बिजली के संकट को दूर करने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने 11 साल पहले हॉटलाइन के लिए बिजली निगम में 25 लाख 24 हजार 705 रुपये जमा करा रखे है। बिजली निगम ने न तो हॉटलाइन चालू की और न ही रुपये स्वास्थ्य विभाग को लौटाए। यह मामला फाइलों में उलझ कर रह गया था। दैनिक जागरण ने इस मुद्दे को उठाया। तभी जाकर बिजली निगम ने हॉटलाइन पर काम चालू किया है।

पीडब्ल्यूडी करेगा एस्टीमेट तैयार

सामान्य अस्पताल के एमएस डॉ. आलोक जैन का कहना है कि एक्सरे रूम के पास बिजली का कंट्रोल रूम बना रखा है। इसकी जल्द ही सफाई करवा दी जाएगी। ट्रांसफार्मर व अन्य खर्चे का एस्टीमेट पीडब्ल्यूडी की इलेक्ट्रिकल विंग तैयार करेगी। इसके बाद बिजली निगम काम चालू करेगा।

chat bot
आपका साथी