हरियाणा के शिक्षामंत्री मंत्री कंवरपाल गुर्जर कोरोना संक्रमित, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

हरियाणा के शिक्षामंत्री कंवर पाल गुर्जर की सैंपल रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। उन्‍होंने सोशल मीडिया पर इस बारे में जानकारी दी। उन्‍होंने संपर्क में आने वालों को आइसोलेट की अपील की।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 09 Sep 2020 04:03 PM (IST) Updated:Wed, 09 Sep 2020 04:03 PM (IST)
हरियाणा के शिक्षामंत्री मंत्री कंवरपाल गुर्जर कोरोना संक्रमित, सोशल मीडिया पर दी जानकारी
हरियाणा के शिक्षामंत्री मंत्री कंवरपाल गुर्जर कोरोना संक्रमित, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

पानीपत/यमुनानगर, जेएनएन। कैबिनेट मंत्री कंवरपाल गुर्जर की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव आई है। उन्होंने सोशल मीडिया पर इस बारे में जानकारी दी। साथ ही लोगों से अपील की है कि जो भी उनके संपर्क में आए हैं। वह खुद को आइसोलेट कर लें और कोरोना टेस्ट कराए। ताकि संक्रमण को फैलने से रोका जा सके। दूसरों को भी इससे बचाया जा सके। बता दें, कुछ भी पहले इनके बेटा भी कोरोना संक्रमित हुआ था। हालांकि वे कोरोना से जंग जीत घर लौट चुके हैं।

यमुनानगर में कोरोना के केस लगातार बढ़ते जा रहे हैं। हालांकि ठीक होने वालों की दर काफी तेजी से बढ़ी है। अब तक 2549 कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें से 1815 मरीज ठीक होकर घर लौट चुके हैं।  फिलहाल 690 सक्रिय मरीज हैं। रिकवरी रेट बढ़कर 71 प्रतिशत पर पहुंच गया है। जबकि एक सप्ताह पहले यह रिकवरी रेट 58 प्रतिशत पर था।

62 कोरोना संक्रमितों की हो चुकी मौत

यमुनानगर में 62 कोरोना संक्रमितों की मौत हो चुकी है। इनमें से 17 मरीजों की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। नगर निगम की टीम नियमानुसार कोरोना संक्रमितों का मौत के बाद संस्कार करा रही है। सिविल सर्जन डा. विजय दहिया ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए लोगों को जागरूक होन होगा। जब भी घर से बाहर निकले, तो मास्क लगाकर ही निकले। शारीरिक दूरी का पालन करें।

कंटेनमेंट जोनों का निरीक्षण कर रहे अफसर

स्वास्थ्य विभाग ने मरीजों को होम आइसोलेट करना शुरू कर दिया है। 475 मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है। मरीजों को कोई दिक्कत न आए। इसके लिए भी अधिकारियों को कंटेनमेंट जोनों का निरीक्षण करने के भी निर्देश दिए गए हैं। विशेषकर उन क्षेत्रों का जहां पर कोरोना संक्रमित मरीज को होम आइसोलेट किया गया है। वहां पर सख्ती से कंटेनमेंट जोन के नियमों का पालन करने के भी निर्देश दिए गए हैं। एसडीएम जगाधरी दर्शन सिंह ने बताया कि जहां पर मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है। उस एरिया को पूरी तरह से सील किया गया है। मरीज के स्वजनों को भी हिदायत दी गई है कि वह उसके संपर्क में आने से बचें।

chat bot
आपका साथी