इंतकाल अपने नाम चढ़ाने का आरोप लगा लोगों ने काटा बवाल

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : रेलवे रोड पर मंगलवार को कुछ लोगों ने जमकर बवाल काटा। ला

By JagranEdited By: Publish:Tue, 25 Sep 2018 06:11 PM (IST) Updated:Tue, 25 Sep 2018 06:11 PM (IST)
इंतकाल अपने नाम चढ़ाने का आरोप लगा लोगों ने काटा बवाल
इंतकाल अपने नाम चढ़ाने का आरोप लगा लोगों ने काटा बवाल

जागरण संवाददाता, कुरुक्षेत्र : रेलवे रोड पर मंगलवार को कुछ लोगों ने जमकर बवाल काटा। लोगों ने एक पर जमीन का इंतकाल अपने नाम चढ़ाने का आरोप लगाया। इससे पहले मकान मालिकों ने विधायक सुभाष सुधा से भी बात की और इसके बाद रेलवे रोड पर जाकर प्रदर्शन कर दिया। सूचना पर तहसीलदार टीकाराम पहुंचे और उनकी मौजूदगी में दोनों पक्षों में बीच बातचीत हुई। प्रदर्शनकारियों का कहना है कि इंतकाल अपने नाम कराने वाले व्यक्ति ने कुछ को स्टांप पर लिखित में दे दिया है, जबकि बुधवार को तहसील कार्यालय बुलाया गया है।

रेलवे रोड स्थित एक कॉलोनी निवासी ऋषिपाल, सोमदत्त, ओम प्रकाश व अन्य ने आरोप लगाया कि कुछ दिन पहले जब वे नगर परिषद में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत फार्म भरने के लिए गए थे तब उन्हें पता चला कि रजिस्ट्री के अलावा इसका इंतकाल भी फार्म के साथ जमा कराना पड़ेगा। इसके लिए जब वे इंतकाल निकलवाने के लिए गए तो रिकॉर्ड देख उनके पैरों की नीचे से जमीन खिसक गई। उन्होंने देखा कि उनके घर के आसपास के 20 घरों का इंतकाल एक ही व्यक्ति के नाम चढ़ा रखा है। प्रदर्शनकारियों ने बताया कि उन्हें पहले पता ही नहीं था कि इंतकाल भी अपने नाम कराना होता है। इसलिए उन्होंने रजिस्ट्रियां कराने के बाद कभी भी इस बात की तरफ ध्यान नहीं दिया। प्रदर्शनकारियों का आरोप है कि इसी का फायदा उठाकर एक व्यक्ति ने इंतकाल अपने नाम चढ़ा दिए।

सोमदत्त ने बताया कि शिकायत के बाद तहसीलदार मौके पर पहुंचे थे, जिसके बाद उस व्यक्ति ने कुछ लोगों को लिखित में स्टांप दिया है। इसके अलावा बाकि को सुबह नौ बजे बुलाया है।

chat bot
आपका साथी