शराब तस्करी के छह मामले, तस्करों का नहीं लगा जीआरपी को सुराग

रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में शराब तस्करी के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। विभिन्न प्लेटफार्मो पर जगह-जगह पड़े लावारिस बैगों में से शराब की बोतलें मिलती हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 20 May 2019 09:23 AM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 09:23 AM (IST)
शराब तस्करी के छह मामले, तस्करों का नहीं लगा जीआरपी को सुराग
शराब तस्करी के छह मामले, तस्करों का नहीं लगा जीआरपी को सुराग

जागरण संवाददाता, पानीपत : रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में शराब तस्करी के मामले दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। विभिन्न प्लेटफार्मो पर जगह-जगह पड़े लावारिस बैगों में से शराब की बोतलें मिलती हैं। जीआरपी ने इस साल शराब तस्करी के कुल छह मामले दर्ज किए है, लेकिन कार्रवाई केवल कागजों तक ही सिमटी है। पुलिस किसी भी मामले में तस्कर को गिरफ्तार नहीं कर पाई। सीसीटीवी कैमरे खराब होने के कारण पुलिस तस्करों की शिनाख्त में दिक्कत होने का दावा करती है। हाल ही में रेलवे स्टेशन पर शराब तस्करी के ऐसे ही दो नए मामले सामने आए।

केस नं 1:

शनिवार को प्लेटफार्म नंबर एक पर जीआरपी की टीम गश्त कर रही थी। तभी फुट ओवरब्रिज की ओर जाने वाली सीढि़यों के नीचे सफेद रंग का कट्टा पड़ा मिला। शक के आधार पर पुलिस ने कट्टे की तलाशी ली तो उसमें से देसी शराब की 18 बोतलें बरामद हुई।

केस नं 2:

शनिवार को ही पुलिस टीम को प्लेटफार्म नंबर 2-3 पर उतरने वाली सीढि़यों के नीचे एक प्लास्टिक का कट्टा पड़ा मिला। काफी तलाशने पर भी उसके मालिक का कोई भेद नहीं लगा। पुलिस ने कट्टे की जांच की तो उसमें से देसी शराब की 24 बोतलें निकली।

15 से 25 तारीख के बीच हो रही तस्करी

पुलिस रिकॉर्ड में इससे पहले 18 जनवरी को प्लेटफार्म नंबर एक से 24, 19 फरवरी को प्लेटफार्म नं 2 से 14, 23 मार्च को प्लेटफार्म नंबर एक से 18 और 24 मार्च को प्लेटफार्म नंबर 2 से 18 देसी शराब की बोतलें पकड़ी जा चुकी है। हैरत की बात है कि आरोपित 15 से 25 तारीख के बीच ही शराब तस्करी का प्रयास करते हैं।

सीसीटीवी कैमरे लगवाने के लिए भेजा पत्र

रेलवे स्टेशन पर शेड का निर्माण कराया गया था। तब जीआरपी के 20 सीसीटीवी कैमरों की वायरिग काट दी गई थी। वायरिग का कार्य दोबारा न होने से स्टेशन परिसर के अधिकतर कैमरे बंद है। महज तीन कैमरों की मदद से जीआरपी स्टेशन पर संदिग्धों पर नजर रख रही है। वर्जन :

हाल ही में सीसीटीवी कैमरे दोबारा चालू करवाने के लिए जीआरपी अंबाला एसपी को पत्र लिखा है। बजट पास होते ही वायरिग कराकर सीसीटीवी कैमरे चालू कर दिए जाएंगे।

एसआइ मंजीत सिंह, जीआरपी थाना प्रभारी वर्जन :

रेलवे स्टेशन पर शेड बनाते समय कैमरों की वायरिग कट गई थी। अब निर्भया फंड से बजट पास होने के बाद रेलवे प्रशासन की ओर से दोबारा कैमरे लगवाए जाएंगे। शराब तस्करों की धरपकड़ करना थोड़ा मुश्किल है। जल्द ही शराब तस्करी पर पूर्णत: लगाम लगाई जाएगी।

धीरज कुमार सेतिया, एसपी अंबाला

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी