पुलिस ने कराई घुड़चढ़ी, फिर दूल्‍हे को ले गए हवालात, बराती भी रह गए हक्‍के बक्‍के Panipat News

अंबाला में एक घुड़चढ़ी पुलिस के पहरे में हुई। देखने वाले भी हैरान रह गए। इसके बाद दुल्‍हे को हवालात ले जाया गया। वजह भी चौकाने वाली है।

By Edited By: Publish:Mon, 09 Dec 2019 08:30 AM (IST) Updated:Mon, 09 Dec 2019 05:38 PM (IST)
पुलिस ने कराई घुड़चढ़ी, फिर दूल्‍हे को ले गए हवालात, बराती भी रह गए हक्‍के बक्‍के Panipat News
पुलिस ने कराई घुड़चढ़ी, फिर दूल्‍हे को ले गए हवालात, बराती भी रह गए हक्‍के बक्‍के Panipat News

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अंबाला में इस घुड़चढ़ी को जिसने देखा वह हैरान रहा। बरातियों की जगह ज्‍यादातर पुलिस वाले नजर आए। कोई वर्दी में था तो सिविल में। यही नहीं, दुल्‍हे की घुड़चढ़ी होने के बाद उसे सीधे हवालात ले जाया गया। मामला छावनी के तोपखाना में गोलियां चलाने वाले आरोपित अमन उर्फ गप्‍पू का है। 

छावनी के तोपखाना में ताबड़तोड़ गोलियां चलाकर तीन लोगों को लहुलूहान करने के मामले में गिरफ्तार आरोपित अमन उर्फ गप्पू की शादी रविवार को पुलिस की निगरानी में हुई। शनिवार शाम छह बजे से नौ बजे तक शादी की रस्मों के बाद गप्पू को फिर से पुलिस हवालात में ले गई और रविवार घुड़चढ़ी, फेरे और डोली पुलिस के सख्त पहरे में हुई। सुबह नौ बजे से शाम छह बजे तक शादी के लिए गप्पू को छूट मिली और फिर पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। आरोपित से गोलीकांड के मामले में पूछताछ जारी है। 

दो अलग-अलग दिन की छूट 

12 दिसंबर से गप्पू पुलिस रिमांड पर है। आरोपित की शादी का हवाला देते हुए परिजनों ने जमानत याचिका दायर की थी, जिसके बाद शादी की रस्मों के लिए दो दिन अलग-अलग समय छूट दी गई। करीब चौदह मुलाजिम पुलिस की जिप्सी के साथ शादी समारोह में शामिल रहे। कुछ मुलाजिम सादे कपड़ों भी निगरानी में नजर आए। रविवार छह बजे के बाद पुलिस ने गप्पू से गोलीकांड के मामले में पूछताछ शुरू कर दी है। 

इस तरह का है मामला 

4 दिसंबर की शाम तोपखाना बाजार में कार सवारों पर दो बाइक पर सवार छह युवकों ने ताबड़तोड़ गोलियां चला दी थीं। कार में सवार जीतू, मनीष और सचिन उर्फ सोनू घायल हो गए थे। घायलों में जीतू व मनीष को तुरंत ही नागरिक अस्पताल लाया गया, जहां से उनको प्राथमिक उपचार देने के बाद सेक्टर 32 चंडीगढ़ रेफर कर दिया गया। इसके बाद अस्पताल लाए गए सचिन उर्फ सोनू को उपचार के लिए दाखिल कर दिया गया। तीनों घायल अपहरण और मारपीट के मामले में जमानत पर आए थे और इसी दौरान रेकी कर रहे बदमाशों ने फायरिंग कर दी थी। इस संबंध में पुलिस ने घायल सचिन उर्फ सोनू के बयानों पर सौरव उर्फ माऊ, अर्जुन उर्फ अच्जू, पंडित उर्फ शम्मी, रणधीर व अमन उर्फ गप्पू के खिलाफ मामला दर्ज करके जांच शुरू की थी । इस संबंध में शम्मी और अमर उर्फ गप्पू को गिरफ्तार कर लिया था। अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस है। 

असलहा बरामदगी और तीन आरोपितों की गिरफ्तारी बाकी

इस मामले में अभी तक पुलिस ने दो आरोपितों पंडित उर्फ शम्मी व अमन उर्फ गप्पू को ही गिरफ्तार किया है। अन्य आरोपितों की तलाश है। वारदात में इस्तेमाल किए गए असलहे की तलाश में भी पुलिस है। हालांकि अभी पूछताछ की जा रही है, जबकि अन्य आरोपितों की तलाश में पुलिस दबिश दे रही है। दावा है कि बाकी तीन आरोपितों को भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। 

अमन उर्फ गप्पू को शनिवार के लिए सायं छह से नौ बजे तक की छूट मिली थी, जबकि रविवार को सुबह नौ बजे से सायं छह बजे तक की छूट थी। शादी होने के बाद गप्पू को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया। मामले में आगामी कार्रवाई चल रही है।

- कृष्ण कुमार, थाना प्रभारी, तोपखाना चौकी।

chat bot
आपका साथी