ओएलएक्स पर डाला था सोफा बेचने का विज्ञापन, शातिर ठग ने ऐंठ लिए 94 हजार रुपये

कुरुक्षेत्र में ठगी का मामला सामने आया है। छह हजार रुपये का सोफा आनलाइन बेचने के फेर में 94 हजार रुपये की धोखाधड़ी। झांसा देने के लिए पहली बार भेजे क्यूआर कोड को स्केन करने पर मिले 100 रुपये फिर स्केन करने पर खाते से कटते गए आठ-आठ हजार रुपये।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Tue, 24 May 2022 03:25 PM (IST) Updated:Tue, 24 May 2022 03:25 PM (IST)
ओएलएक्स पर डाला था सोफा बेचने का विज्ञापन, शातिर ठग ने ऐंठ लिए 94 हजार रुपये
कुरुक्षेत्र में ओलएलएक्स के नाम पर धोखाधड़ी।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। शातिर ठग ने चालाकी बरतते हुए छह हजार रुपये में पुराना सोफा खरीदने के नाम पर सेक्टर तीन निवासी व्यक्ति को 94 हजार रुपये की चपत लगा दी। शातिर ठग के भेजे गए क्यूआर कोड को पहली बार स्केन करने पर बैंक खाते में जमा हुए 100 रुपये, उसके बाद भेजे कोड को स्केन करने पर हर बार खाते से आठ हजार रुपये कटते रहे।

बैंक खाते से बार-बार रकम कटने के बाद धोखाधड़ी का आभास होने पर पीड़ित ने पुलिस अधीक्षक कार्यालय में शिकायत भेज कर उचित कार्रवाई की मांग की है। थाना सदर पुलिस ने शिकायत मिलने पर शातिर ठग के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पुराना सोफा बेचने के लिए ओएलएक्स पर डाला था विज्ञापन

पुलिस अधीक्षक कार्यालय को भेजी शिकायत में सेक्टर तीन निवासी निशांक ने बताया उसने मार्च के अंतिम सप्ताह में अपना पुराना सोफा बेचने के लिए ओएलएक्स पर विज्ञापन डाला था। उसे ओएलएक्स के माध्यम से ही एक मैसेज मिला कि एक उपभोक्ता उसके सोफे को खरीदना चाहता है। उपभोक्ता ने उसका मोबाइल नंबर मांगा। मोबाइल नंबर मिलने के बाद उपभोक्ता ने उसके मोबाइल पर फोन किया। उसने कहा कि वह इस सोफे को छह हजार रुपये में खरीदना चाहता है।

बातों में उलझाकर बनाया शिकार

उसने बातों में उलझाकर पूछा कि वह एक सोफा सेट और खरीदना चाहता है। इस पर शिकायतकर्ता ने उसे दूसरा सोफा दिखाया और दोनों का सौदा आठ हजार रुपये में तय कर दिया। इसके बाद शातिर ठग ने उसे बातों में उलझाकर कर कहा कि मेरे पास मरचेंट अकाउंट हैं, वह आपके बैंक खाते में रुपये तभी भिजवा सकता है, जब उसके खाते में आठ हजार रुपये से ज्यादा जमा हों। इसके बाद उसने एक क्यूआर कोड भेजा। इस कोड को स्केन करते ही उसके बैंक खाते में 100 रुपये जमा हो गए। इसके बाद ठग ने उसे दूसरा क्यूआर कोड भेजा। इसे स्केन करते ही उसके खाते से आठ हजार रुपये कट गए।

इसके बाद सामने वाले ठग ने बातों में उलझाकर कहा कि उन्होंने जल्दबाजी में कोड स्केन कर दिया है, वह दूसरा कोड भेज रहा है। इसे आराम से स्केन करो। इस तीसरे कोड को स्केन करने पर भी उसके खाते से आठ हजार रुपये कट गए। जब उसने ठग को बार-बार रुपये कटने की बात कही तो उसने बातों में बहकाकर कहा कि वह अभी दूसरा कोड भेजता है, इसे स्केन करोगे तो आपके रुपये वापस आ जाएंगे। हर बार उसके खाते से रकम कटती चली है। जब तक उसे ठगी का अहसास होता तब तक उसके खाते से 93997 रुपये की राशि कट गई थी। ठगी का अहसास होने पर उसने पुलिस अधीक्षक कार्यालय को शिकायत कर उचित कार्रवाई की मांग की है। थाना सदर पुलिस ने शिकायत मिलने पर शातिर ठग के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

chat bot
आपका साथी