चोरी की बिजली से चला रहे थे हीटर, चार लाख जुर्माना

बिजली निगम ने छापेमारी में छह लोगों को पकड़ा। फरीदपुर के आउटर में बसी कालोनियों में ये उपभोक्ता चोरी की बिजली से हीटर चला रहे थे। इन पर दो लाख रुपये का जुर्माना किया गया। इसके अलावा टीडीआई में पांच निर्माणाधीन घरों पर दो लाख रुपये का जुर्माना किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 Jan 2020 08:30 AM (IST) Updated:Sun, 19 Jan 2020 08:30 AM (IST)
चोरी की बिजली से चला रहे थे हीटर, चार लाख जुर्माना
चोरी की बिजली से चला रहे थे हीटर, चार लाख जुर्माना

जागरण संवाददाता, पानीपत :

बिजली निगम ने छापेमारी में छह लोगों को पकड़ा। फरीदपुर के आउटर में बसी कालोनियों में ये उपभोक्ता चोरी की बिजली से हीटर चला रहे थे। इन पर दो लाख रुपये का जुर्माना किया गया। इसके अलावा टीडीआई में पांच निर्माणाधीन घरों पर दो लाख रुपये का जुर्माना किया गया। इन घरों की कंस्ट्रक्शन बिना बिजली का कनेक्शन लिए की जा रही थी। एसडीओ सब-अर्बन आदित्य कुंडू ने बताया कि शिकायत मिलने पर टीम गठित की गई। टीम ने टीडीआई सहित फरीदपुर गांव के आसपास बसी कॉलोनियों में छापेमारी की। छापेमारी में 11 चोरियां पकड़ी गई। कॉलोनियों में बिजली चोरी कर हीटर चलते मिले। सभी बिजली चोरों के एलएल-1 भरा गया। लोड के मुताबिक उपभोक्ताओं पर जुर्माना लगाया गया। चोरी पकड़ने का अभियान जारी रहेगा।

निगम के अधिकारी अल सुबह ही छापेमारी कर रहे हैं। जिन फीडरों पर अधिक लाइन लॉस चल रहा है उनसे संबंधित क्षेत्रों में छापेमारी की जा रही है। बिजली चोरी रात को ज्यादा की जा रही है। सुबह मीटर से बायपॉस करके जो डोरी लगाई जाती है। उसे हटा दिया जाता है। इसीलिए सुबह से ही निगम के अधिकारी चेकिग कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी