दिल्‍ली चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर पानीपत में चलते ट्रक में लगी आग, चालक-परिचालक ने कूदकर बचाई जान

Panipat News खाद के बैग से लोड चलते ट्रक में दिल्‍ली चंडीगढ़ नेशनल हाइवे 44 पर लगी आग। चालक परिचालक ने कूदकर बचाई जान। एकाएक तीन फायर ब्रिगेड़ की गाडियां मौके पर पहुंची आग पर पाया काबू। आग की वजह से यातायात को रोकना पड़ा।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 06 Jul 2022 11:52 AM (IST) Updated:Wed, 06 Jul 2022 11:52 AM (IST)
दिल्‍ली चंडीगढ़ नेशनल हाईवे पर पानीपत में चलते ट्रक में लगी आग, चालक-परिचालक ने कूदकर बचाई जान
पानीपत में नेशनल हाईवे पर ट्रक में आग लगी।

समालखा (पानीपत), जागरण संवाददाता। नेशनल हाइवे 44 पर चलते ट्रक में आग लग गई। चालक ने जैसे ही अगले हिस्से में धुआं उठता दिखाई दिया तो तुरंत ट्रक को रोका। लेकिन तब तक अगले हिस्से को आग ने पुरी तरह से अपनी चपेट में ले लिया। जैसे तैसे कर चालक व परिचालक ने खिड़की खोल कूदकर अपनी जान बचाई। सूचना फायर ब्रिगेड़ को दी। एक के बाद एक फायर ब्रिगेड़ की तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और ट्रक में लगी आग पर काबू पाया। घटना बुधवार सुबह नौ बजे के करीब गांव करहंस के पास की है। जब चालक गाड़ी को लेकर समालखा आ रहा था।

उत्तर प्रदेश के खुशी नगर, जिला गोरखपुर निवासी ट्रक चालक ईश्वर ने बताया कि बुधवार सुबह पानीपत से ट्रक में यूरिया खाद के बैग लोड करके गांव आट्टा स्थित डीलर के यहां उतारने के लिए चला था। जैसे ही करहंस गांव के पास पहुंचे तो इंजन के पास से धुआं निकलने लगा। जब तक उसने गाड़ी को रोका, तब तक आग फैल गई और अगले केबिन को चपेट में ले लिया। उसने परिचालक के साथ किसी तरह से आनन फानन में खिड़की खोली और नीचे कूदकर अपनी जान बचाई।

फिर उन्होंने केबिन में लगी आग पर काबू पाने का प्रयास किया, लेकिन नाकाम रहे। इसके बाद सूचना फायर ब्रिगेड़ को दी। सूचना पाकर फायर ब्रिगेड़ की पानीपत व करहंस से तीन गाड़ियां मौके पर पहुंची और गाड़ी में लगी आग पर काबू पाया। गनीमत ये रही की चालक व परिचालक बचने के साथ गाड़ी में लोड खाद के बैगों को भी किसी तरह का नुकसान होने से बच गया।

हाइवे पर बनी जाम की स्थिति

खाद के बैग से लोड ट्रक में आग लगने की घटना नेशनल हाइवे की पानीपत से दिल्ली लेन पर हुई। इससे उक्त लेन पर वाहनों की कतार लग गई। मौके पर लोग भी जमा हो गए। पुलिस मौके पर पहुंची और फायर कर्मियों द्वारा आग पर काबू पाने के बाद पुलिस ने ट्रक को सड़क से हटवा यातायात को सामान्य कराया। बता दें कि इससे पहले भी हाइवे पर चलते चलते कई वाहनों में आग लगने की घटना हो चुकी है। कई लोग तो वाहनों में जिंदा तक जल चुके हैं।

chat bot
आपका साथी