नए साफ्टवेयर से जीएसटी रिटर्न दाखिल करने होगा आसान

नए सॉफ्टवेयर से जीएसटी रिटर्न दाखिल करना अब और आसान हो जाएगा।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 10 Jan 2020 08:37 AM (IST) Updated:Fri, 10 Jan 2020 08:37 AM (IST)
नए साफ्टवेयर से जीएसटी रिटर्न दाखिल करने होगा आसान
नए साफ्टवेयर से जीएसटी रिटर्न दाखिल करने होगा आसान

जागरण संवाददाता, पानीपत :

नए सॉफ्टवेयर से जीएसटी रिटर्न दाखिल करना अब और आसान हो जाएगा। टेली ने नया साफ्टवेयर तैयार किया है। यह जानकारी सेक्टर 25 स्थित सीए इंस्टीट्यूट में आयोजित सेमिनार में मुख्य वक्ता सौरव श्रीवास्तव ने दी। उन्होंने टेली साफ्टवेयर में ग्राहक जीएसटीआर-1 और जीएसटीआर-2 कैसे मैच कर सकते हैं, की जानकारी दी। उन्होंने पिछले डाटा में कोई बदलाव करने पर उसे किस तरह से ट्रैक किया जा सकता कि जानकारी भी दी। टेली में आसानी से किस तरह से एंट्री की जाती है, पर विस्तार से प्रकाश डाला।

कार्यक्रम में टेली कंपनी दीपक तिवारी ने बताया कि पहले जो सॉफ्टवेयर 55 हजार पड़ता था। उसे अब 10-12 हजार में रुपये उपलब्ध कराया जा रहा है। सीए सदस्यों के लिए 80 फीसद डिस्काउंट कंपनी दे रही है। इससे ऑटोमैटिक जीएसटी रिटर्न दाखिल होंगी। यह सुविधा मल्टी यूजर के लिए है।

जीएसटी रिटर्न में आ रही परेशानियों के संदर्भ में सीए ने मुख्य वक्ता से सवाल किए जिनके उन्होंने जवाब दिए। कार्यक्रम में मंच संचालन सीए योगेश गोयल ने किया। कार्यक्रम में सीए भूपेंद्र सिंह, विमल परुथी, रजनी गोयल, विमल बंसल, कृष्ण सेठी, सतीश गर्ग, जोशील जैन, जोगेंद्र पाल, पुनीत रहलान, संजय जैन, जयदीप धनखड़, सुरेश नंदवानी, शशि चड्ढा और गोविद सैनी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी