हैंडलूम कारोबारी से 1.15 करोड़ की ठगी, बाप बेटे ने इस तरह से रची साजिश

बाप-बेटे ने कुछ ऐसी साजिश रची कि हैंडलूम कारोबारी से करोड़ों का कंबल ले गए। यही नहीं जब रुपये मांगे तो कुछ इस तरह का आरोप लगाया कि पीडि़त भौचक्के रह गए। जानिए ऐसा क्या कहा।

By Ravi DhawanEdited By: Publish:Wed, 21 Nov 2018 01:04 PM (IST) Updated:Thu, 22 Nov 2018 12:43 PM (IST)
हैंडलूम कारोबारी से 1.15 करोड़ की ठगी, बाप बेटे ने इस तरह से रची साजिश
हैंडलूम कारोबारी से 1.15 करोड़ की ठगी, बाप बेटे ने इस तरह से रची साजिश

पानीपत, जेएनएन। इंडस्ट्रियल एरिया स्थित आरएस क्रिएशन की प्रोपराइटर और बुजुर्ग हैंडलूम कारोबारी बिमला देवी से हरीबाग कालोनी निवासी हैंडलूम व्यापारी पिता-पुत्र ने कंबल खरीद कर 1.15 करोड़ रुपये की ठगी कर ली। काफी समय तक आरोपित बिमला देवी को रुपये लौटाने का झांसा देते रहे। उसके बाद आरोपित पिता ने शातिराना तरीके से उसके बेटे को कहीं भेज दिया और पीडि़ता, उसके पति जेआर जैन और बेटे राजेश जैन के खिलाफ धोखाधड़ी का झूठा मुकदमा दर्ज कराने की धमकी देने लगा। बाद में आरोपित खुद भी सारा सामान समेट फरार हो गया। मॉडल टाउन थाना पुलिस ने आरोपित पिता-पुत्र के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

बिमला देवी ने बताया कि वह लगभग पिछले पांच साल से ट्रेडिंग का काम कर रही है। उम्र अधिक होने के कारण काम करने में परेशानी होने लगी तो बुजुर्ग दंपति ने मार्च 2017 में काम बंद करने का फैसला लिया। गोदाम में पड़े कंबल के स्टॉक को बेचने लगे। तभी पुरेवाल कालोनी निवासी अभिषेक गोयल, पिता भगवान दास गोयल और साहिल रहेजा उनके पास आए। कंबल स्टॉक खरीदने की बात कही। 1 अप्रैल 2017 को छांटने के बाद लगभग 1.15 करोड़ रुपये का स्टॉक खरीद लिया।

अच्छी कीमत देख दिया स्टॉक
दो माह बाद पेमेंट करने का आश्वासन दिया। खुद गांठ बनवाने और ट्रांसपोर्टेशन स्वयं वहन करने की बात कही। अच्छी कीमत मिलती देख बिमला देवी ने धीरे-धीरे तय हुआ स्टॉक उन्हें दे दिया। 13 जून 2017 को किस्तों में पेमेंट देने की बात कही। इसके बाद आरोपित उनकी पेमेंट देने में आनाकानी करने लगे। कारोबारी बिमला देवी के पंचायत करने पर आरोपितों ने उन्हें दो चेक थमा दिए। 9 अक्टूबर 2017 को आरोपित भगवान दास गोयल ने उसके बेटे अभिषेक गोयल को कहीं भेज दिया। इसके बाद आरोपित बुजुर्ग हैंडलूम कारोबारी दंपति को ही झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी देने लगा। थाना प्रभारी ने बताया कि आरोपितों की तलाश जारी है। जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी