बेटी की शादी के लिए स्टोर कर रखी थी कपास, जलकर राख

जींद में एक किसान के घर लगी आग से उसके सपने भी खाक हो गए। शामलो कलां में किसान का घर कपास गेहूं व खाद जला। करीब 20 लाख का नुकसान। ग्रामीणों ने विधायक व तहसीलदार से की मुआवजा दिलाने की मांग।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 09 Oct 2020 06:08 PM (IST) Updated:Fri, 09 Oct 2020 06:08 PM (IST)
बेटी की शादी के लिए स्टोर कर रखी थी कपास, जलकर राख
जींद में किसान के घर में आग लगी।

पानीपत/जींद, जेएनएन। जुलाना के शामलो कलां गांव में आग लगने से किसान का घर, 160 क्विंटल कपास, 60 क्विंटल गेहूं, 12 बैग यूरिया, 7 बैग डीएपी खाद व करीब 20 हजार रुपये का ट्रैक्टर का सामान जलकर राख हो गया। शुक्रवार को सूचना पाकर तहसीलदार मनोज कुमार ने घटनास्थल का मुआयाना किया। ग्रामीणों ने तहसीलदार व विधायक को मुआवजा देने की मांग की।

ग्रामीणों ने कहा कि किसान सुभाष ठेके पर जमीन लेकर खेती बाड़ी करता है और खेती के सहारे ही अपने परिवार का पेट पालता है। सुभाष ने जिस स्टोर हाऊस में कपास व गेहूं का भंडार किया हुआ है, उसमें अचानक आग लग गई। आग से 10 लाख रुपये की कपास, एक लाख 20 हजार रुपये के गेहूं, 11 हजार रुपये का खाद, 30 हजार रुपये का ट्रैक्टर का सामान, 9 लाख रुपये की कीमत का मकान जल कर राख हो गए।

दो फायर बिग्रेड की गाड़ी व पांच ट्रैक्टरों के स्प्रे पंप तथा ग्रामीणों की सहायता से आग पर काबू पाया गया। सुभाष ने बेटी की शादी के लिए कपास को स्टोर किया हुआ था ताकि कपास को बेच कर वह अपनी बेटी की शादी कर सके। पिछले वर्ष की 12 एकड़ जमीन व अब की बार के 6 एकड़ जमीन में कपास को स्टोर किया गया था। सुभाष खेती पर ही निर्भर करता है आग से उसे करीब 20 लाख रुपये का नुकसान हुआ है इसलिए मुआवजा दिया जाए। इस अवसर पर गांव की सरपंच स्नेहलता, पति कृष्ण मलिक, पूर्व सरपंच सुरजीत, पटवारी सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित थे।

शामलो कलां गांव में आग लगने से किसान का घर, 160 क्विंटल कपास, 60 क्विंटल गेहूं, 12 बैग यूरिया, 7 बैग डीएपी खाद व करीब 20 हजार रुपये का ट्रैक्टर का सामान जलकर राख हो गया। किसान को करीब 20 लाख रुपये का नुकसान हुआ है। सुभाष खेती पर ही निर्भर करता है। प्रशासन से मांग है कि किसान की सहायता की जाए।

स्हनेलता, सरपंच, शामलो कलां

आग लगने से किसान को लाखों रुपये का नुकसान हुआ है। किसान की कपास, गेहूं, खाद के बैग, ट्रैक्टर का सामान व घर जल गया है। इसकी सूचना उच्च अधिकारियों को भेज दी जाएगी। किसान को काफी नुकसान हुआ है।

मनोज कुमार, तहसीलदार जींद व जुलाना

chat bot
आपका साथी