नशे के कारोबार पर वार, कुरुक्षेत्र में पकड़ा शराब का जखीरा, अंबाला से जुड़ी हैं जड़ें

कुरुक्षेत्र पुलिस ने एक समाजसेवी की सूचना पर कार्रवाई की। अंबाला में नकली शराब तैयार होती थी। वहां से बिना नंबर की गाड़ी में पानीपत और करनाल में सप्लाई होती थी। पुलिस ने गाड़ी से 56 पेटी अवैध शराब बरामद की है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Mon, 22 Mar 2021 08:36 PM (IST) Updated:Mon, 22 Mar 2021 08:36 PM (IST)
नशे के कारोबार पर वार, कुरुक्षेत्र में पकड़ा शराब का जखीरा, अंबाला से जुड़ी हैं जड़ें
कुरुक्षेत्र में नकली शराब के जखीरे के साथ पकड़े आरोपितों को पुलिस ने दो दिन के रिमांड पर लिया है।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। पुलिस की अपराध शाखा दो ने अंबाला जिले के साहा में तैयार हो रही नकली शराब की सप्लाई ले जाते दो आरोपितों को टाटा एसीई (छोटा हाथी) सहित काबू किया है। टाटा एसीई में 56 पेटी शराब भरी हुई थी। इसे आरोपित करनाल व पानीपत में सप्लाई के लिए ले जा रहे थे। पुलिस ने दोनों आरोपितों के खिलाफ आबकारी अधिनियम व धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है। पुलिस ने आरोपितों को अदालत में पेश किया। अदालत ने उन्हें पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

डीएसपी मुख्यालय सुभाष चंद्र ने बताया कि पुलिस की अपराध शाखा दो प्रभारी मलकीत सिंह के नेतृत्व में एसआइ जीत सिंह, मुख्य सिपाही दीपक कुमार, सिपाही श्रवण कुमार व चालक बलविंद्र सिंह बराड़ा चौक शाहाबाद में मौजूद थी। पुलिस को एक समाजसेवी ने सूचना दी कि पानीपत निवासी संजय अपने साथियों के साथ मिलकर अंबाला के कस्बा साहा में नकली शराब तैयार करके सप्लाई करता है। उसने आज भी नकली शराब तैयार करके टाटा एसीई (छोटा हाथी) में लोड करके साहा से करनाल व पानीपत में सप्लाई के लिए भेजी है। पुलिस टीम ने साहा मोड़ शाहाबाद पर नाकाबंदी शुरू कर दी। कुछ देर बाद साहा की तरफ से एक टाटा एसीई (छोटा हाथी) आता दिखाई दिया। जिसको रोक कर ड्राइवर व कंडक्टर से नाम पता पूछा तो ड्राइवर ने अपना नाम सोनपीत के गांव बड़ौता निवासी सचिन उर्फ गोलू व कंडक्टर सीट पर बैठे युवक ने अपना नाम सुनील बताया। टाटा एसीई (छोटा हाथी) पर कोई नंबर प्लेट भी नहीं लगी हुई थी। केबिन की जांच की तो अंदर से दो नबर प्लेट मिलीं।

छोटा हाथी में थीं शराब की 56 पेटियां

टाटा एसीई (छोटा हाथी) की जांच की तो उसके अंदर पेटियों में बंद कुछ सामान मिला। खोल कर जांच की तो उसमें ठेका शराब देशी मार्का क्लब माल्टा मिली। जिनकी गिनती करने पर कुल 56 पेटी शराब थी। आरोपित सचिन व सुनील से लाइसेंस व परमिट पेश करने के लिए कहा तो वे लाइसेंस व परमिट पेश नहीं कर पाए।

साहा के एक मकान में बनाते थे नकली शराब

पूछताछ पर आरोपितों ने बताया कि वे अपने साथी पानीपत निवासी संजय के साथ मिलकर अंबाला के कस्बा साहा की एक कोठी में नकली शराब बनाने का काम करते थे। उसके पास कोई लाइसेंस व परमिट नहीं है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ धोखाधड़ी व आबकारी अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके अदालत में पेश किया। अदालत ने उन्हें पांच दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

माह में एक हजार पेटी शराब

पुलिस की अपराध शाखा दो प्रभारी मलकीत सिंह का कहना है कि पुलिस ने साहा के उस मकान पर छापेमारी की है। मौके से खाली बोतलें, पैकिंग का सामान व लेबल सहित अन्य सामान मिला है। जिससे लगता है कि आरोपित एक माह में एक हजार पेटी से अधिक शराब तैयार करते थे। मामले में मुख्यारोपित संजय अभी फरार है। आरोपित कबसे यह काम कर रहे थे, कहां-कहां इस शराब की सप्लाई करते थे और इस शराब को किस केमिकल से तैयार करते थे, यह जानकारी जुटाई जाएगी।

नकली शराब पर दूसरी कार्रवाई

प्रभारी मलकीत सिंह ने बताया कि एसपी हिमांशु गर्ग के नेतृत्व में जिला पुलिस की यह दूसरी कार्रवाई है, जब पुलिस ने भारी मात्रा में नकली शराब पकड़ी है। इससे पहले जिला पुलिस ने कैथल के गुहला में नकली शराब बनाते आरोपितों को काबू किया था।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ेंः हरियाणा में शराब का अवैध कारोबार का पर्दाफाश, अंबाला में दो कोठियों में चल रही थी फैक्‍ट्री

यह भी पढ़ेंः जींद में हत्‍या और लूट, पेंशन बांटने जा रही बैंक मित्र महिला को बदमाशों ने मारी गोली

chat bot
आपका साथी