दिल्ली कालका पैसेंजर ट्रेन रद, यात्री परेशान

-जींद रुट पर गुड्स ट्रेनों को क्लियर करने के लिए नार्दन रेलवे के अधिकारियों ने उठाया कदम

By Edited By: Publish:Sat, 15 Oct 2016 03:04 AM (IST) Updated:Sat, 15 Oct 2016 03:04 AM (IST)
दिल्ली कालका पैसेंजर ट्रेन रद, यात्री परेशान

जागरण संवाददाता, पानीपत : दिल्ली से कालका के बीच दौड़ने वाली पैसेंजर ट्रेन शुक्रवार को अचानक रद कर दी गई। ट्रेन रद हो जाने से यात्रियों को सफर में परेशानी का सामना करना पड़ा। जींद ट्रैक पर फंसे गुड्स ट्रेनों को निकालने के लिए मंडल के अधिकारियों ने यह कदम उठाया।

दिल्ली से कालका के बीच 54303 अप पैसेंजर ट्रेन दौड़ती है। पानीपत स्टेशन पर इसके पहुंचने का समय शाम 6 बजे है। सवा घंटे बाद 64451 अप पैसेंजर ट्रेन भी पानीपत तक आती है। रेलवे कंट्रोल से शाम 4 बजे सूचना दी गई कि कालका पैसेंजर रद कर दी गई है। दिल्ली अंबाला रुट पर स्थित छोटे छोटे स्टेशनों पर ट्रेन रद होने की सूचना नहीं दी गई। इन स्टेशनों पर तैनात रेलकर्मियों को कानों कान भनक तक नहीं लगी। पैसेंजर ट्रेन रद हो जाने से दैनिक यात्रियों को सफर में परेशानी हुई। रेलवे पूछताछ काउंटर पर भीड़ लगी रही। यात्री बार बार यह जानने की कोशिश कर रहे थे कि रद का कारण क्या है। रेलकर्मियों ने कोई संतोषजनक उत्तर उन्हें नहीं दिया। सब यही कहते रहें कि उपर से मैसेज आया है। उन्हें कारण मालूम नहीं है।

नार्दर्न रेलवे मंडल के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि दो दिन पहले जींद रोहतक लाइन पर बिशनपुर किनाना स्टेशन के बीच दो दिन पहले मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। कई गुड्स ट्रेनें इस रुट पर फंसी है। ट्रैक को क्लियर करने के लिए पैसेंजर ट्रेनों को रद किया गया है। डिरेलमेंट स्थल पर कॉशन है। अधिकारियों ने बताया कि शनिवार को ट्रेनें रद करने के बारे में फिलहाल कोई निर्णय नहीं लिया गया है।

chat bot
आपका साथी