पेटीएम वॉलेट से धोखाधड़ी, साइबर ठगों का हैरान कर देने वाला कारनामा

अंबाला में बैंक से पैसे निकलवाने पहुंची महिला के उस समय होश उड़ गए जब उसे पता चला कि उसके अकाउंट के जरिए पेटीएम से 79 हजार रुपये निकाल लिए गए।

By Ravi DhawanEdited By: Publish:Mon, 28 Jan 2019 04:26 PM (IST) Updated:Wed, 30 Jan 2019 12:00 PM (IST)
पेटीएम वॉलेट से धोखाधड़ी, साइबर ठगों का हैरान कर देने वाला कारनामा
पेटीएम वॉलेट से धोखाधड़ी, साइबर ठगों का हैरान कर देने वाला कारनामा

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अभी तक एटीएम कार्ड के क्लोन और बैंक खातों से ओटीपी के जरिए ठगी का मामला सामने आया है। अब साइबर ठगों ने नया रास्ता अख्तियार कर लिया है। खाते को खंगालने के लिए ठगों ने पेटीएम वॉलेट को जरिया बनाया है। महिला को बैंक खाता खाली होने की बात जब पता चली तो वह हैरान रह गई। जानिए आखिर किस तरह से साइबर ठगों ने खाता खंगाला। विस्तृत खबर के लिए पढ़ें दैनिक जागरण की ये खबर।

बैंक में खाते से पैसे निकलवाने गई महिला के होश उस समय उड़ गए जब उसे पता चला कि उसके खाते से 79 हजार रुपये ही गायब हैं। पूछताछ में उसे बताया गया कि यह राशि पे-टीएम के जरिए निकलने हैं। लेकिन महिला ने बताया कि उसके पास तो ऐसा कोई कार्ड ही नहीं है। 

कोई कोड तक नहीं आया
जब कर्मचारियों ने उसे समझाया कि यह कार्ड नहीं एक मोबाइल एप होती है और मोबाइल पर कोड आता है। इसके बाद ही पैसे निकलते हैं। महिला ने बताया कि आज तक उसके पास तो कभी ऐसा कोई मोबाइल में कोड भी नहीं आया। पंजोखरा पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर तफ्तीश शुरू कर दी है। 

इंडसइंड बैंक में है खाता
गांव कलरेहड़ी की सुखविंद्र कौर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका खाता इंडसइंड बैंक में हैं। वह इस खाते में हर दो माह बाद पैसे जमा करा देती थी। उसे 25 जनवरी को पैसों की जरूरत थी। इसीलिए वह बैंक में पैसे निकलवाने चली गई। लेकिन जब उसने खाते से पैसे निकालने के लिए फार्म भर तो उसे पता चला कि उसके खाते से 79 हजार 240 रुपये निकल चुके हैं।

पेटीएम के जरिए निकाला गया रुपया
पूछताछ में बैंक कर्मी ने बताया कि उसके खाते से पेटीएम के जरिए पैसे निकलने हैं। लेकिन न तो उसके पास कोई पेटीएम एप है न ही उसके मोबाइल नंबर पर आज तक कोई कोड आया। इतना ही नहीं जब भी उसने पैसे निकाले बैंक में खाते या एटीएम से ही पैसे निकाले।

chat bot
आपका साथी