सावधान, साइबर ठगों ने बना लिया डेबिट कार्ड क्लोन, दिल्ली से इस तरह खाता खंगाला

डेबिट कार्ड का क्लोन बनाकर दुकानदार के खाते से 25 हजार रुपये निकाल लिए गए। ये रुपये दिल्ली में एक एटीएम से निकाले गए। इसकी शिकायत की तो दिल्ली पुलिस में शिकायत देने को कहा।

By Ravi DhawanEdited By: Publish:Thu, 03 Jan 2019 02:22 PM (IST) Updated:Thu, 03 Jan 2019 06:36 PM (IST)
सावधान, साइबर ठगों ने बना लिया डेबिट कार्ड क्लोन, दिल्ली से इस तरह खाता खंगाला
सावधान, साइबर ठगों ने बना लिया डेबिट कार्ड क्लोन, दिल्ली से इस तरह खाता खंगाला

पानीपत, जेएनएन। शास्त्री कॉलोनी के दुकानदार के डेबिट कार्ड का क्लोन बनाकर बदमाशों ने दिल्ली के नंदविहार से खाते से 25 हजार रुपये निकाल लिए। पुलिस ने 16 दिन बाद मामला दर्ज किया है।

शास्त्री कॉलोनी के मदनलाल ने बताया कि उसकी कॉलोनी में ही परचून की दुकान है। उसका जीटी रोड स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में खाता है। 17 दिसंबर की रात 11:41 बजे उसके मोबाइल फोन पर मैसेज आया कि खाते से दस-दस हजार और 5000 रुपये निकाल लिए गए।

न डेबिट कार्ड दिया न ओटीपी
उसने 18 दिसंबर को बैंक में जाकर पता किया तो मैनेजर ने बताया कि डेबिट कार्ड का क्लोन बनाकर खाते से रुपये निकाले हैं। उसने डेबिट कार्ड बंद कराया। उसके खाते में 83000 रुपये थे। उसने किसी को न तो डेबिट कार्ड दिया था और न ही ओटीपी नंबर बताया था। फिर भी उसके खाते से रुपये निकाल लिए गए। उसने एक महीने पहले डेबिट कार्ड से गोहाना रोड स्थित एटीएम से 500 रुपये निकाले थे। उसे शक है वहीं पर युवकों ने उसके डेबिट कार्ड का क्लोन बनाया है।

दिल्ली से थाना शहर के काटता रहा चक्कर
मदनलाल ने बताया कि वह 18 दिसंबर को शिकायत दर्ज कराने थाना शहर पहुंचा। वहां से उसे बताया कि दिल्ली के नंद विहार क्षेत्र में उसके खाते से रुपये निकले हैं। मामला वहीं दर्ज होगा। वह दिल्ली गया तो उसे थाना शहर भेज दिया गया। वह 16 दिन से काम छोड़कर थाने के चक्कर लगा रहा है। अब पुलिस ने मामला दर्ज किया।

बदमाशों की हो चुकी है गिरफ्तारी, फिर भी हो रही है वारदात
गत दिनों गन्नौर थाना पुलिस ने डेबिट कार्ड का क्लोन बनाकर पानीपत में ठगी करने वाले गिरोह के सरगना दिल्ली के नजफगढ़ के सुरेंद्र व उसके साथियों को पकड़ा था। सुरेंद्र ने पुलिस को बताया था कि उसने व उसके साथियों ने पानीपत में ठगी की करीब 20 वारदात कर रखी हैं। इसके बावजूद भी शहर में डेबिट कार्ड का क्लोन बनाकर लोगों से ठगी की जा रही है। 29 दिसंबर को बदमाशों ने मॉडल टाउन के विराट नगर की ममता कोहली के खाते से 95 हजार रुपये निकाल लिए गए।

 महिला का डेबिट कार्ड बदलकर महिला ठग ने खाते से निकाले 50 हजार
वहीं नन्हेड़ा गांव की रीना ने बताया कि उसका पति संजय ऑटो चलाता है। उसका हरियाणा ग्रामीण बैंक में खाता है। उसने चूडिय़ों की दुकान करनी थी। इसका ग्रुप लोन 50 हजार रुपये पास कराया था। खाते में उसके रुपये आ चुके थे। 24 दिसंबर को उसने भीम गौड़ा मंदिर के पास स्थित एचडीएफसी के एटीएम से दस हजार रुपये निकाल लिए। तभी वहां खड़ी महिला जल्दबाजी कर रही थी। महिला ने उसका डेबिट कार्ड लिया और एटीएम में लगा दिया। इसके बाद रुपये नहीं निकले। महिला ने बताया कि कार्ड बंद हो गया है। 24 घंटे बाद का कार्ड चालू होगा। 25 को बैंक बंद था। 26 को वह बैंक में गई तो पता चला कि उसके खाते से 50 हजार रुपये निकाल लिए गए हैं। उसका डेबिट कार्ड भी बदला लिया गया था। उसके साथ महिला ने ठगी की है। थाना चांदनी बाग पुलिस ने 46 हजार रुपये की ठगी का मामला दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी