कैथल में भी संक्रमितों की संख्‍या 100 पार, सेक्टर 19 का युवक पंचकुला में मिला कोरोना पॉजिटिव

कैथल में संक्रमितों की संख्‍या सौ पार हो चुकी है। अब कैथल के सेक्‍टर 19 का युवक पंचकुला में कोरोना पॉजिटिव मिला है। कुल केसों की संख्या 102 पहुंच गई है। एक्टिव केस 36 हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 02 Jul 2020 12:03 PM (IST) Updated:Thu, 02 Jul 2020 12:03 PM (IST)
कैथल में भी संक्रमितों की संख्‍या 100 पार, सेक्टर 19  का युवक पंचकुला में मिला कोरोना पॉजिटिव
कैथल में भी संक्रमितों की संख्‍या 100 पार, सेक्टर 19 का युवक पंचकुला में मिला कोरोना पॉजिटिव

पानीपत/कैथल, जेएनएन। पंचकुला में कैथल के सेक्टर 19 का एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव मिला है, जो वहां अस्पताल में दाखिल है। अब जिले में संक्रमित केसों की संख्या 102 पहुंच गई है, वहीं एक्टिव केस 36 हो गए हैं। अब तक 66 लोग कोरोना को हरा चुके हैं। बुधवार को जिले में कोरोना का कोई भी केस नहीं आया है। सभी 135 सैंपलों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। बुधवार को कुल 189 सैंपल लिए गए हैं, जिनकी रिपोर्ट बृहस्पतिवार को होगी। 

जिला सिविल सर्जन डा. जयभगवान जाटान ने बताया कि जिले में कुल 102 कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा पहुंच गया है। बुधवार को 135 लोगों की रिपोर्ट आई है, जो नेगेटिव है। एक युवक पंचकुला के अस्पताल में दाखिल है, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। कैथल जिले से होने के कारण यहां जोड़ा गया है। एक्टिव केसों की संख्या अब 35 है। स्वास्थ्य विभाग की तरफ से रोजाना सिविल अस्पताल के फ्लू कॉर्नर में सैंपल लिए जा रहे हैं। लोगों से अपील है कि खांसी, जुकाम और बुखार के लक्षण होने पर अस्पताल पहुंचकर जांच करवाएं। इसमें किसी भी तरह की कोताही न बरतें। सरकार की हिदायतों का पालन करते हुए मास्क लगाकर रखें। कोई इमरजेंसी होने पर ही सिविल अस्पताल आएं। 

कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए सभी करें नियमों का पालन

कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए सरकार व प्रशासन ने पुख्ता प्रबंध किए हैं, लेकिन इस संक्रमण को रोकने में आम आदमी को भी सरकार की मदद करनी होगी। नगरपालिका सचिव राजेश कुमार ने कोविड-19 में ड्यूटी दे रहे कर्मचारियों को कहा कि अनलॉक दो के निर्देश जारी हो गए हैं। उन्होंने कहा कि अनलॉक दो में सभी दुकानें सुबह 9 बजे शाम आठ बजे तक खुली रहेगी और रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक कफ्र्यू जारी रहेगा। शेष गाइडलाइन पहले की तरह ही जारी रहेगी। शर्मा ने कहा कि दुकान के अंदर दुकानदार समेत पांच से ज्यादा व्यक्ति नहीं होने चाहिए। शर्मा ने कहा कि पूरे शहर को निरंतर सैनिटाइज किया जा रहा है। 

अनलॉक-2 की नई गाइडलांइस में अन्य शिक्षण संस्थान 31 जुलाई तक रहेंगे बंद

कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए अनलॉक-2 के दौरान नई हिदायतें जारी की गई है। डीसी सुजान ङ्क्षसह ने बताया कि सरकार द्वारा कंटेनमेंट जोन के बाहर विभिन्न गतिविधियों पर छूट दी गई है, लेकिन एहतियात के तौर पर कुछ गतिविधियों पर रोक पहले की भांति जारी रहेगी। आदेशों के अनुसार स्कूल, महाविद्यालय, अन्य शिक्षण संस्थान व कोङ्क्षचग सेंटर 31 जुलाई तक बंद रहेंगे। ऑनलाइन कक्षाएं व दूरस्थ शिक्षा जारी रहेगी। दिशा-निर्देशों के मुताबिक, केंद्र और राज्य सरकार के प्रशिक्षण केंद्र 15 जुलाई से खुल जाएंगे। इसके अलावा सिनेमा हॉल, जिम, स्‍वीमिंग पुल, इंटरटेनमेंट पार्क, सिनेमा, बार, ऑडिटोरियम, असेंबली हॉल व आदि बंद रहेंगे। उन्होंने कहा कि सामाजिक, राजनीतिक, धार्मिक, सांस्कृतिक, मनोरंजन और शैक्षणिक स्तर पर ऐसे कार्यक्रमों की अनुमति नहीं होंगी, जहां अधिक लोग एकजुट होने की संभावना हो।

नई गाइडलांइस के अनुसार रात के 10 बजे से लेकर सुबह के पांच बजे तक नाइट कफ्र्यू रहेगा, इस दौरान जरुरी चिकित्या सुविधा को छोड़ कर बाकी सभी प्रकार की आवाजाही पर रोक रहेगी। नेशनल और स्टेट हाइवे पर यात्रियों और सामान की आवाजाही की अनुमति होगी। बस, ट्रेन और विमान से उतरकर अपने घर जाने वाले लोगों को भी रात के कफ्र्यू से छूट मिलेगी। साथ ही 65 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों, दस वर्ष आयु तक के बच्चे तथा गर्भवती महिलाएं को घर पर ही रहने की सलाह दी गई है।

chat bot
आपका साथी