करनाल में नहीं टूट पा रही है कोरोना चेन, 43 नए केस मिले, 26 मरीज ठीक हुए

करनाल जिले में कोरोना कसे मिलने की चेन नहीं टूट पा रही है। बीते कई दिनों से लगातार ज्‍यादा केस सामने आ रहे हैं। वहीं कोरोना मरीज ठीक भी हो रहे हैं। बुधवार को भी 43 नए केस मिले हैं

By Manoj KumarEdited By: Publish:Wed, 12 Aug 2020 07:29 PM (IST) Updated:Wed, 12 Aug 2020 07:29 PM (IST)
करनाल में नहीं टूट पा रही है कोरोना चेन, 43 नए केस मिले, 26 मरीज ठीक हुए
करनाल में नहीं टूट पा रही है कोरोना चेन, 43 नए केस मिले, 26 मरीज ठीक हुए

करनाल, जेएनएन। करनाल जिले में कोरोना कसे मिलने की चेन नहीं टूट पा रही है। बीते कई दिनों से लगातार ज्‍यादा केस सामने आ रहे हैं। वहीं कोरोना मरीज ठीक भी हो रहे हैं। बुधवार को भी जिले में 43 नए केस मिले हैं। जबकि 26 मरीज ठीक होकर घर लौटे हैं। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार जिले में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण से आशंकित कुल 35964 व्यक्तियों के सैंपल लिए जा चुके हैं। जबकि इनमें से 34000 की रिपोर्ट नेगिटिव आई है। 1414 मामले पोजिटिव हैं, जिनमें से 13 मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। इस समय 301 एक्टिव केस हैं। 1100 मरीज ठीक होकर अपने घर चले गए हैं।

सिविल सर्जन डॉ. योगेश शर्मा के मुताबिक 329 सैंपलों की रिपोर्ट वीरवार को आएगी। कोरोना को मात देने के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। संक्रमितों केसों में 7 की ट्रैवल हिस्ट्री, 15 पॉजिटिव केसों के संपर्क में आए थे

बुधवार को आई कोरोना की रिपोर्ट के मुताबिक जिले में 7 ऐसे पॉजिटिव केस मिले हैं, जिनकी ट्रैवल हिस्ट्री जिले से बाहर की मिली है। 15 केस पॉजिटिव केसों के संपर्क में आने से हुए हैं। 09 केस रैंडम सैंपङ्क्षलग के दौरान पाए गए हैं।

-----

सिविल सर्जन डॉ. योगेश शर्मा ने कहा कि वह जरूरी कार्य के लिए ही बाहर निकलें। मास्क का प्रयोग करें। शारीरिक दूरी का ध्यान रखें और अपने आपको निरंतर सैनिटाईङ्क्षजग करते रहें। उन्होंने स्पष्ट किया कि कोरोना वायरस के बढ़ते केसों के ²ष्टिगत प्रशासन सख्त है। जो व्यक्ति बिना मास्क के घर से बाहर निकलेगा, उसका 500 रूपये का चालान किया जाएगा। नागरिकों से अपील की है कि उनके आसपास कोई ऐसा व्यक्ति मिले जिसकी ट्रैवल हिस्ट्री बाहर की है वह तुरंत इसकी सूचना प्रशासन को दें ताकि उसके स्वास्थ्य की जांच की जा सके और लक्षण पाए जाने पर कोविड-19 का टैस्ट किया जा सके।

chat bot
आपका साथी