नए साल में शुरू होगा शहरी क्षेत्र का सर्वेक्षण : सुजान ¨सह

फोटो नं. : 17 व 17 बी नंब¨रग : -130 जनवरी 2019 से शहरी क्षेत्र के स्वच्छता सर्वेक्षण का कार्य शुरू होगा। गांव, जिला और प्रदेश को स्वच्छ बनाएंगे तो हरियाणा देश का पहला विकसित प्रदेश बन जाएगा। लघु सचिवालय द्वितीय मंजिल स्थित सभागार में स्वच्छता प्रोत्साहन कार्यक्रम में यह बात अतिरिक्त उपायुक्त सुजान ¨सह यादव ने कही।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 20 Nov 2018 01:01 AM (IST) Updated:Tue, 20 Nov 2018 01:01 AM (IST)
नए साल में शुरू होगा शहरी क्षेत्र का सर्वेक्षण : सुजान ¨सह
नए साल में शुरू होगा शहरी क्षेत्र का सर्वेक्षण : सुजान ¨सह

फोटो नं. : 17 व 17 बी

नंब¨रग :

-130

स्वच्छता प्रहरी विश्व टॉयलेट दिवस पर सम्मानित

09-19

नवंबर तक मनाया गया विश्व शौचालय स्वच्छता पखवाड़ा

जागरण संवाददाता, पानीपत : जनवरी 2019 से शहरी क्षेत्र के स्वच्छता सर्वेक्षण का कार्य शुरू होगा। गांव, जिला और प्रदेश को स्वच्छ बनाएंगे तो हरियाणा देश का पहला विकसित प्रदेश बन जाएगा। लघु सचिवालय द्वितीय मंजिल स्थित सभागार में स्वच्छता प्रोत्साहन कार्यक्रम में यह बात अतिरिक्त उपायुक्त सुजान ¨सह यादव ने कही।

उन्होंने कहा कि हरियाणा का ग्रामीण क्षेत्र स्वच्छता के मामले में प्रथम स्थान पर आया है। उम्मीद है कि शहरी क्षेत्र के मामले में भी अन्य प्रदेशों से बेहतर प्रदर्शन करेगा। शहरी क्षेत्र को प्रथम स्थान पर लाने के लिए बीते दिनों सीएम मनोहर लाल ने शहर के विभिन्न स्थानों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से 9 नवंबर से 19 नवंबर तक विश्व शौचालय स्वच्छता पखवाड़ा मनाया गया ताकि लोगों को शौचालय की अनिवार्यता और स्वच्छता के महत्व के प्रति और अधिक जागरूक किया जा सके। इस पखवाड़े के समापन पर यह जिला स्तरीय समारोह आयोजित किया गया। इससे पूर्व ब्रेक थ्रू संस्था की टीम ने स्वच्छता का संदेश देने के लिए लघु नाटिका प्रस्तुत किया। ये रहे मौजूद

समालखा के एसडीएम गौरव कुमार, डीडीपीओ रुपेंद्र मलिक, अपोलो स्कूल की प्रधानाचार्य रजनी शर्मा, ¨बझौल स्कूल के अध्यापक हरिओम और महावीर त्यागी सहित 130 स्वच्छता प्रहरियों को प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया गया।

chat bot
आपका साथी