जीवन में स्वस्थ रहने के लिए स्वच्छता जरूरी : आशीष वर्मा

एचपीसीएल के जिला सेल्स मैनेजर आशीष वर्मा ने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए स्वच्छता जरूरी है। एक स्वस्थ व्यक्ति ही जीवन में सभी सुख पा सकता है। इसलिए अपने घर की सफाई तक सीमित न रहें बल्कि अपने आसपास भी गंदगी न फैलने दें।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 18 Jul 2019 06:37 AM (IST) Updated:Thu, 18 Jul 2019 06:37 AM (IST)
जीवन में स्वस्थ रहने के लिए स्वच्छता जरूरी : आशीष वर्मा
जीवन में स्वस्थ रहने के लिए स्वच्छता जरूरी : आशीष वर्मा

जागरण संवाददाता, समालखा : हिदुस्तान पेट्रोलियम कार्पोरेशन लिमिटेड की ओर से किवाना स्थित राजकीय माध्यमिक विद्यालय में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया। इस दौरान चित्रकला प्रतियोगिता भी हुई। जिसमें प्रतिभागियों ने रंगों के जरिये कागज पर पर्यावरण की बिगड़ती स्थिति को दर्शाया।

मुख्यातिथि एचपीसीएल के जिला सेल्स मैनेजर आशीष वर्मा ने कहा कि स्वस्थ रहने के लिए स्वच्छता जरूरी है। एक स्वस्थ व्यक्ति ही जीवन में सभी सुख पा सकता है। इसलिए अपने घर की सफाई तक सीमित न रहें, बल्कि अपने आसपास भी गंदगी न फैलने दें। उन्होंने कहा कि सरकार ने स्वच्छता का अलख जगाने के लिए अभियान चलाया हुआ है। उसे सफल बनाने के लिए जागरूकता भी जरूरी है। उन्होंने विद्यार्थियों को खाने से पहले और शौच के बाद साबुन से हाथ धोने के साथ सहीं खानपान के बारे में भी बतलाया। मुख्यातिथि ने प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया। इस मौके पर अशोक जुनेजा आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी