जींद में दो गुटों में विवाद, विधायक को गांव में बुलाने पर चली गोली और लाठी-डंडे, सात घायल

जींद के सिवाहा में एक कार्यक्रम को लेकर विवाद हो गया। विवाद की वजह कार्यक्रम में जजपा विधायक को लेकर हुआ। बुधवार दोपहर बाद दो गुटों में झगड़ा हो गया। विधायक का विरोध करने वाले पक्ष ने गोली चला दी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 04 Mar 2021 09:42 AM (IST) Updated:Thu, 04 Mar 2021 09:42 AM (IST)
जींद में दो गुटों में विवाद, विधायक को गांव में बुलाने पर चली गोली और लाठी-डंडे, सात घायल
गांव सिवाहा में जजपा विधायक अमरजीत ढांडा को कार्यक्रम में बुलाने को लेकर हुई कहासुनी।

जींद, जेएनएन। जींद के जुलाना हलके के गांव सिवाहा में जजपा विधायक अमरजीत ढांडा को कार्यक्रम में बुलाने को लेकर हुई कहासुनी के चलते बुधवार दोपहर बाद दो गुटों में झगड़ा हो गया। विधायक का विरोध करने वाले पक्ष ने गोली चला दी और एक युवक कान में छर्रे लगने से घायल हो गया। इसके बाद दोनों गुटों में चले लाठी-डंडों में एक पक्ष के चार व दूसरे पक्ष के तीन लोग घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया है। पिल्लूखेड़ा थाना प्रभारी छत्रपाल ने बताया कि दोनों पक्षों के बयान दर्ज करने के बाद आगामी कार्रवाई की जाएगी।

गांव सिवाहा के निवर्तमान सरपंच वेदपाल ने आरोप लगाया कि 27 फरवरी को गांव में दादा खेड़ा पर भंडारा व रागनी कार्यक्रम का आयोजन किया था। उसमें जुलाना के विधायक अमरजीत ढांडा को मुख्य अतिथि बुलाया था। विधायक के पहुंचने पर रागनी प्रस्तुत कर रहे कलाकार ने उनका स्वागत करना शुरू कर दिया। इसी दौरान गांव के सुनील, देवीलाल, धर्मबीर, सचिन, अनूप उर्फ काला ने विरोध करना शुरू कर दिया। जब उसने युवकों को रोकने का प्रयास किया तो कहासुनी हो गई।

उस समय लोगों ने बीच-बचाव करके मामले को शांत कर दिया। बुधवार को उसके परिवार के अशोक, कुलविंद्र व राहुल पिल्लूखेड़ा स्थित उनकी आढ़ती की दुकान से गांव आ रहे थे। पिल्लूखेड़ा व सिवाहा की सीमा के पास पहुंचे तो वहां पर पहले से बैठे सुनील, देवीलाल, धर्मबीर, सचिन व अनूप उर्फ काला व रौनक ने उनका रास्ता रोक लिया और उनके बाइक पर गाड़ी चढ़ाने का प्रयास किया। गाड़ी की टक्कर लगने से वे गिर गए और उसके बाद आरोपितों ने उन पर लाठी व डंडों से हमला कर दिया।

बाद में झगड़े की सूचना पाकर सरपंच वेदपाल के परिवार के लोग मौके पर पहुंच गए और दोनों गुटों में जमकर लाठी व डंडे चले। इस दौरान अनूप उर्फ काला ने असलाह से उनकी तरफ गोली चला दी, जो अशोक के पास से होते हुए निकल गई और गोली के छर्रे अशोक के कान में लगे। दोनों पक्षों को पहले कालवा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और फिर जींद नागरिक अस्पताल में दाखिल करवाया। वहीं, दूसरे पक्ष के सचिन ने आरोप लगाया कि सरपंच के परिवार ने पुरानी रंजिश के चलते उन पर हमला किया गया है।

विधायक के बाद गांव में कर रहे थे पंचायत

दादा खेड़ा के कार्यक्रम में विवाद के बाद दूसरे पक्ष के लोगों ने सरपंच के खिलाफ पंचायत भी की थी। अब पांच मार्च को युवकों द्वारा फिर से पंचायत बुलाई गई थी। पंचायतों का दौर चलने के बाद दोनों पक्षों में ज्यादा खींचतान चल रही थी। इसी विवाद को लेकर दोनों गुट आमने-सामने हो गए।

सीमा विवाद में उलझी रही पुलिस

झगड़े के बाद दोनों गुटों के घायलों को नागरिक अस्पताल में पहुंचने के बाद पुलिस अलर्ट हो गई। सिविल लाइन थाना प्रभारी राजेंद्र मोर के नेतृत्व में अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पुलिस बल का तैनात कर दिया और दोनों गुटों पर नजर रखी गई। वहीं झगड़ा जहां पर हुआ उसको लेकर पिल्लूखेड़ा व सदर थाना पुलिस सीमा विवाद में उलझी रही। गांव सिवाहा सदर थाना क्षेत्र में आता है, लेकिन झगड़ा पिल्लूखेड़ा व सिवाहा के सीमा पर हुआ है। करीब एक घंटे तक सीमा को लेकर संशय बना रहा। बाद में घटना स्थल पर पहुंची तो वह एरिया पिल्लूखेड़ा थाना क्षेत्र में था। बाद में पिल्लूखेड़ा थाना प्रभारी छत्रपाल कार्रवाई के लिए नागरिक अस्पताल में पहुंची। जहां पर दोनों पक्षों के बयान दर्ज करने शुरू किए।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: हरियाणा की धर्मनगरी में बनेगा देश का पहला गीता मंदिर, जानिए क्‍या होगी खासियत

यह भी पढ़ें: हरियाणा में यहां बांसुरी की धुन पर मुग्ध होती हैं गायें, रोज आठ घंटे सुनती हैं संगीत

chat bot
आपका साथी