अमेरिका जाने की चाह पड़ी भारी, 32 लाख की हुई ठगी और एक साल जेल भी काटी

करनाल में विदेश भेजने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है। अमेरिका भेजने के लिए 32 लाख रुपये की ठगी की गई और पीडि़त को अमेरिका में एक साल की जेल भी काटनी पड़ी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 31 Jul 2020 06:29 PM (IST) Updated:Fri, 31 Jul 2020 06:29 PM (IST)
अमेरिका जाने की चाह पड़ी भारी, 32 लाख की हुई ठगी और एक साल जेल भी काटी
अमेरिका जाने की चाह पड़ी भारी, 32 लाख की हुई ठगी और एक साल जेल भी काटी

पानीपत/करनाल, जेएनएन। एक युवक को अमेरिका जाने और वहां खूब पैसा कमाने की चाह भारी पड़ गई। इसी के फेर में उसने 32 लाख रुपये गवां दिए तो अमेरिका में एक साल जेल भी काटनी पड़ी। अब वह कथित एजेंटों को दी राशि वापस लेने के लिए दर-दर भटकने को मजबूर हो रहा है। पैसे मिलने की कोई उम्मीद तक नहीं रही। उल्टे उसे धमकी दी जाने लगी तो उसने मजबूर होकर पुलिस का दरवाजा खटखटाया है।

पीडि़त प्रदीप कुमार ने इस बाबत दी गई शिकायत में आरोप लगाते हुए बताया कि वह रतिया के गुरुद्वारे में जाता था, जहां 2017 में उसकी मुलाकात विशाल नामक युवक से हुई। इसी के चलते पहचान बढ़ी तो विशाल ने उसे अपने रिश्तेदारों के मार्फत उसे टूरिस्ट वीजा पर अमेरिका भेज देने और वहां वर्क परमिट व काम दिलाने का भरोसा दिया। उसने कहा कि वहां वह खूब पैसा कमा सकेगा, जिसके चलते उसकी अगली पीढिय़ों को भी कोई परेशानी नही झेलनी पड़ेगी। 

उनके झांसे में आकर उसने आरोपितों को अलग-अलग समय पर तय हुए सौदे के अनुसार 32 लाख रुपये दे दिए। इसके बाद उसे 21 जून 2018 को उसे दिल्ली से फ्लाइट में बैठा दिया गया और ग्रीस पहुंचा दिया, जहां काफी दिन तक उसे रखा।

आरोप है कि वहां उसे आरोपित मारपीट की धमकी देते रहे और और पैसे की मांग बढऩे लगी। इसके बाद आरोपितों ने उसे अवैध रूप से अमेरिका बार्डर क्रॉस करवा दिया, जहां जाते ही वह पुलिस द्वारा पकड़ा गया और उसे एक साल तक जेल काटनी पड़ी। बाद में वहां की सरकार ने उसे डिपोर्ट करके भारत भेज दिया। यहां आने पर वह करनाल के रहने वाले आरोपितों से दी गई राशि वापस दिए जाने की मांग करने लगा तो वे किसी न किसी बहाने टालमटोल करते रहे। बाद में राशि देने से इंकार कर दिया तो उसे धमकी भी दी जाने लगी। 

आरोपितों पर केस दर्ज, जांच शुरू : संजीव

सिविल लाइन थाने के एसएचओ संजीव गौड़ का कहना है कि शिकायत के आधार पर एक महिला सहित सुरेंद्र, सोनू और विशाल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है। मामले की तमाम पहलुओं से जांच की जा रही है और जल्द ही आरोपित काबू कर लिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी