बारह बिजली चोरी को पकड़कर तीन लाख नब्बे हजार रुपये का लगाया जुर्माना

उन बकायादार उपभोक्ताओं पर भी पैनी नजर है जिनके कनेक्शन काटे जा चुके हैं। पिछले पंद्रह दिनों में निगम सौ से ज्यादा लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ चुका हैं जिन पर लाखों रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 17 Mar 2021 06:29 AM (IST) Updated:Wed, 17 Mar 2021 06:29 AM (IST)
बारह बिजली चोरी को पकड़कर तीन लाख नब्बे हजार रुपये का लगाया जुर्माना
बारह बिजली चोरी को पकड़कर तीन लाख नब्बे हजार रुपये का लगाया जुर्माना

जागरण संवाददाता, पानीपत : बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ निगम की तरफ से दिन रात चेकिग अभियान चलाया जा रहा है। न केवल आम उपभोक्ता, बल्कि उन बकायादार उपभोक्ताओं पर भी पैनी नजर है, जिनके कनेक्शन काटे जा चुके हैं। पिछले पंद्रह दिनों में निगम सौ से ज्यादा लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ चुका हैं, जिन पर लाखों रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है।

कोई चाय के खोखे तो टायर पंक्चर की दुकान में जला रहा था चोरी की बिजली

सब अर्बन सब डिविजन के एसडीओ आदित्य कुंडू ने बताया कि बिजली चोरी करने वालों के खिलाफ कार्रवाई जारी है। बीते दिन भी सब डिविजन की टीम ने सेक्टर 13-17 पानीपत टोल प्लाजा के पास हाईवे किनारे चेकिग अभियान चलाते हुए छह लोगों को बिजली चोरी करते पकड़ा। चोरी की बिजली से कोई चाय के खोखे तो कोई टायर पंचर की दुकान चला रहा था। सभी ने डायरेक्ट तार लगा रखे थी। इन पर 2.40 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया हैं।

कुंडी लगा कर रहे थे चोरी

छाजपुर सब डिविजन के एसडीओ अशोक शर्मा ने बताया कि सब डिवीजन के अंतर्गत आने वाले गांव छाजपुर व कुराड़ में मंगलवार को सुबह के समय चेकिग अभियान चलाया गया। चेकिग के दौरान छाजपुर में दो और कुराड़ में चार लोगों को मीटर बाइपास कर कुंडी लगा बिजली चोरी करते पकड़ा गया। सभी घरेलू उपभोक्ता हैं। इन पर 1.50 लाख रुपये का जुर्माना लगाया गया है। जुर्माना न भरने पर केस दर्ज कराया जाएगा। टीम में जेई सुनील व जेई सुरेंद्र भी शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी