Farmers Protest : जींद में किसान आंदोलन के दौरान गाडि़यों में तोड़फोड़ और पथराव, केस दर्ज

जीदं में किसान आंदोलन के दौरान गाडि़यों में तोड़फोड़ और पथराव किया गया। इस मामले में अज्ञात लोगों पर केस दर्ज कर लिया गया है। गढ़ी थाना पुलिस ने दो मामले दर्ज किए हैं। पुलिस अब वीडियो के माध्‍यम से अज्ञात लोगों की पहचान शुरू कर दी है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 05:12 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 05:12 PM (IST)
Farmers Protest : जींद में किसान आंदोलन के दौरान गाडि़यों में तोड़फोड़ और पथराव, केस दर्ज
जींद में किसानों पर केस दर्ज किया गया।

पानीपत/जींद, जेएनएन। किसान आंदोलन के दौरान दातासिंहवाला बॉर्डर पर दो दिन पहले बैरिकैड्स उखाडऩे के दौरान प्रशासनिक अमले पर पथराव करने व गाडिय़ों से तोडफ़ोड़ करने पर गढ़ी थाना पुलिस ने अज्ञात लोगों सरकारी संपत्ति को नुकसान करने व धारा 144 का उल्लंघन करने का मामला दर्ज किया है। पुलिस अब वीडियो के माध्यम से आरोपितों की पहचान में लगी है।

गढ़ी थाना प्रभारी एसआई बिजेंद्र सिंह ने दी शिकायत में बताया कि किसान आंदोलन के चलते पंजाब के किसानों को जिले की सीमा से आने से रोकने के लिए दातासिंहवाला बॉर्डर पर बैरिकैड्स लगाए हुए थे और वहां पर पूरा प्रशासनिक अमला मौजूद था। 26 नवंबर दोपहर बॉर्डर पर तैनात था। इसी दौरान किसान का जत्था आया और बैरिकैड्स को उखाडऩे लगा। जब सुरक्षा कर्मियों ने रोकना चाहा तो उन पर पथराव कर दिया।

इसके बाद किसानों ने बैरिकैड्स को उखाड़ दिया और इसके बाद करीब आधा दर्जन युवक प्रशासनिक गाडिय़ों का पीछा करना शुरू कर दिया और डंडों के माध्यम से सरकारी अमले में शामिल दो एंबुलेंस, नायब तहसीलदार की गाड़ी, गढ़ी थाना की गाडिय़ों के शीशों को तोड़ दिया। बाद में आरोपित वापस पंजाब बॉर्डर की तरफ भाग गए। पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

यूट्यूबर की शिकायत पर मामला दर्ज

यूट्यूबर धर्मबीर आर्य ने गढ़ी थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 26 नवंबर को वह किसान आंदोलन को लेकर दातासिंहवाला बॉर्डर पर गया हुआ था। इस दौरान उसकी गाड़ी बॉर्डर पर ही प्रशासनिक अमले की गाडिय़ों के पास खड़ी थी। जब वह पंजाब के किसानों से बात कर रहा था तो इसी दौरान अज्ञात युवकों ने उसकी गाड़ी के आगे व पीछे के शीशों को तोड़ दिया। वह गाड़ी के शीशे तोडऩे वाले युवकों को देख नहीं पाया। पुलिस ने तोडफ़ोड़ का मामला दर्ज किया है।

गढ़ी थाना प्रभारी बिजेंद्र सिंह ने बताया कि गाडिय़ों की शीशे तोडऩे वालों की वीडियो सामने आई है। वीडियो के माध्यम से आरोपितों की पहचान की जाए रही है। जांच के बाद ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी