बिजली निगम ने घर का बिजली बिल 78 लाख का भेजा

बिजली निगम के कारनामों से उपभोक्ताओं के होश उडे़ हुए हैं।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Aug 2018 07:06 AM (IST) Updated:Mon, 27 Aug 2018 07:06 AM (IST)
बिजली निगम ने घर का बिजली बिल 78 लाख का भेजा
बिजली निगम ने घर का बिजली बिल 78 लाख का भेजा

जागरण संवाददाता, पानीपत :

बिजली निगम के कारनामों से उपभोक्ताओं के होश उडे़ हुए हैं। सेक्टर 11-12 के वासी दौलत राम के घर का बिजली बिल 78 लाख 87 हजार 889 रुपये भेज दिया।

उपभोक्ता ने बताया कि उनके घर का बिल 4 से 5 हजार रुपये आता है। इतनी अधिक बिल देखकर घबरा गए। बिल को ठीक करवाने की लिए निगम के चक्कर लगा रहे हैं। दौलत राम पहला उपभोक्ता नहीं हैं, जिनका बिल इतना गलत आया है। हजारों उपभोक्ताओं की बिल गलत आ रहे हैं। आधे से ज्यादा शहर में उपभोक्ताओं को बिल भी नहीं मिल रहे। आनलाइन बिल देखकर ही पता लग रहा है। गलत बिल की शिकायत लेकर रोजाना हर सब-डिविजन में हजारों लोग पहुंच रहे हैं। इतनी अधिक शिकायत आने से बिजली निगम के अधिकारी भी परेशानी झेल रहे हैं। शहरी सब-डिविजन के एसडीओ ललित अत्री ने बताया कि पहले मीटर री¨डग लेने का काम सेवानिवृत्त फौजियों को दिया गया था। पिछले एक साल से मीटर री¨डग तथा बिल बांटने का काम एक कंपनी को दिया गया। उसके बाद से ही शिकायतें ज्यादा आ रही हैं। इसकी जानकारी उच्च अधिकारी दी गई है। एक साल से नहीं आ रहे बिल

अमर भवन चौक में पर रह रहे सीए तेजभान ने बताया कि उनके चार कनेक्शन हैं। अलग-अलग एरिया में हैं। पिछले एक साल से कोई मीटर रीडर नहीं आया है। आनलाइन बिल जमा करवाया तो रिकार्ड में नहीं चढ़ा। 6 लाख 13 हजार का बिल भेज दिया गया। बिना री¨डग लिए घर बैठे बिल भेजे जा रहे हैं। अब चारों सब-डिविजन में बिल ठीक करवाने के लिए जाना पड़ेगा। बिल री¨डग लेने का काम स्थायी कर्मचारियों दिया जाए : ऑल हरियाणा पावर वर्कर यूनियन के जिला सचिव तेजपाल का कहना है कि मीटर री¨डग लेने तथा बिल बांटने का काम स्थायी कर्मचारी के जिम्मे होना चाहिए। बिजली निगम ने री¨डग तथा बिल बांटने का काम ठेके पर दिया है। ठेकेदार कोई जिम्मेवारी नहीं लेता, जिससे निगम को घाटा उठाना पड़ रहा है। उपभोक्ता परेशान हैं। निगम में कम कर्मचारी हैं। स्थायी भर्ती की जाए। स्थायी कर्मचारी जवाबदेह होता है।

chat bot
आपका साथी