आप सावधान रहें, कोरियर कंपनी की बजाय ठग का नंबर लगा, खाते से निकल गए रुपये

पानीपत में साइबर क्राइम के मामले बढ़ते जा रहे हैं। कपड़े का आनलाइन काम करने वाले ने शिकायत दर्ज कराई है। कोरियर नहीं पहुंची तो गूगल से नंबर तलाश किया। कोरियर कंपनी की बजाय ठग को नंबर मिल गया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 29 Jun 2021 01:41 PM (IST) Updated:Tue, 29 Jun 2021 01:41 PM (IST)
आप सावधान रहें, कोरियर कंपनी की बजाय ठग का नंबर लगा, खाते से निकल गए रुपये
पानीपत में ऑनलाइन ठगी की वारदात हुई।

पानीपत, जागरण संवाददाता। साइबर क्राइम के मामले बढ़ते जा रहे हैं। लोगों की जरा सी गलती, उन्हें फट से चूना लगा देती है। ऐसा ही मामला शहर के न्यू फ्रेंड्स कालोनी निवासी नीरज मुनाज के साथ हुआ। उन्हें गूगल से एक कोरियर कंपनी का कस्टमर केयर नंबर सर्च कर उस पर बातचीत करना उस समय महंगा पड़ गया, जब नंबर कंपनी की बजाय ठग का जा लगा। खाते से छह हजार रुपये निकल गए।

नीरज मुनाज ने माडल टाउन चौकी पुलिस को दी शिकायत में बताया कि वह न्यू फ्रेंड्स कालोनी का रहने वाला है। वह कपड़े का आनलाइन व्यापार करता है। उसका एक कोरियर भुवनेश्वर ग्राहक के पास जाना था। उसने जेटलाइन कोरियर कंपनी के द्वारा कोरियर कराया था, जोकि पंद्रह दिन बाद भी वहां नहीं पहुंचा। उसने गूगल पर उक्त कंपनी का कस्टमर केयर नंबर सर्च किया। उसने उक्त नंबर पर काल की तो सामने से बोलने वाले ने उसे एक फार्म भरने के लिए कहा। उसने जैसे ही फार्म में डेबिट कार्ड की डिटेल डाली तो उसके खाते से एक बार में 4400 व दूसरी बार में 2000 रुपये निकल गए। जोकि कैनरा बैंक का है। इस पर नीरज को ठगे जाने का अहसास हुआ। उसने पुलिस को शिकायत देकर ठग का पता लगा कार्रवाई कर खाते से निकाले पैसे वापस दिलाने की गुहार लगाई है। वहीं पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ धोखाधड़ी व अमानत में खयानत का केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

इधर, दूध की दुकान के सामने से बाइक चोरी, केस दर्ज

दोपिहया वाहन चोरी का सिलसिला थम नही रहा है। सेक्टर 11-12 मार्केट स्थित दुकान के सामने से बाइक चोरी कर ली गई। मालिक कृष्ण लाल ने मामले की शिकायत चौकी पुलिस को दे चोर का पता लगा बाइक बरामद करने के साथ सख्त कार्रवाई की मांग की है। कृष्ण लाल ने पुलिस शिकायत में बताया कि वह कलंदर चौक का रहने वाला है। सेक्टर 11-12 हुडा मार्केट में कृष्णा डेयरी के नाम से दूध की दुकान चलाता है। उसने बाइक को दुकान के बाहर खड़ा कर दिया और काम लग गया। रात करीब साढ़े नौ बजे घर जाने के लिए दुकान बंद करके निकला तो बाइक गायब मिली। उसने आस पास में लोगों से पूछकर काफी तलाश की, लेकिन कोई सुराग नहीं चल सका।

chat bot
आपका साथी