बैडमिंटन के एकल और युगल दोनों मुकाबलों में छाई रश्मि

जागरण संवाददाता, पानीपत : इंडियन वूमन ओलंपिक एसोसिएशन, हरियाणा की ओर से मॉडल टाउन के न्

By Edited By: Publish:Wed, 11 Jan 2017 02:14 AM (IST) Updated:Wed, 11 Jan 2017 02:14 AM (IST)
बैडमिंटन के एकल और युगल दोनों मुकाबलों में छाई रश्मि

जागरण संवाददाता, पानीपत :

इंडियन वूमन ओलंपिक एसोसिएशन, हरियाणा की ओर से मॉडल टाउन के न्यू टाउनशिप क्लब में दो दिवसीय हरियाणा राज्य महिला बैडमिंटन प्रतियोगिता के पहले दिन एकल व युगल मुकाबले हुए। प्रतियोगिता में लड़कियां खेल के प्रति उत्साहित दिखीं।

एसोसिएशन के संरक्षक राकेश मित्तल की अध्यक्षता में प्रतियोगिता का उद्घाटन गुरु रामदास गुरुद्वारा के उप प्रधान एससी भाटिया ने किया। पानीपत की रश्मि का एकल और युगल दोनों मुकाबलों में प्रदर्शन बेहतर रहा।

ये रहे परिणाम:

एकल मुकाबलों मे पानीपत की वंशिका ने भिवानी की अनुराधा को 21-13, 21-12 से हराया। भक्ति वोहरा ने सोनीपत की रीतिका को 21-14, 21-17 से हराकर तृतीय स्थान हासिल किया। आकाक्षा ने वंशिका को 21-16, 21-15 से और पानीपत की रश्मि ने भक्ति को 21-18, 21-16 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

युगल मुकाबले:

युगल मुकाबलों में सोनीपत की रीतिका और दीपांशी ने भिवानी की मंजु व पायल को हरा कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पानीपत की रश्मि और अक्षिता की जोड़ी ने अनीता व मुस्कान को हराकर युगल प्रतियोगिता के फाइनल राउंड मे प्रवेश पाया।

एसोसिएशन के महासचिव प्रो. संदीप भल्ला ने बताया कि युगल व एकल मुकाबलों मे प्रथम, द्वितीय स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ियों का चयन फरवरी में उत्तराखंड में होगा। चयन के बाद खिलाड़ी उत्तराखंड में आयोजित की जाने वाली राष्ट्रीय महिला बैडमिंटन प्रतियोगिता के लिए होगा।

इस अवसर पर बसंत कुमार, शिव कुमार, सह सचिव निर्मल, मोनिका मान, मनीष कुमार, अमित कुमार व अन्य मौजूद रहे।

लड़कों के साथ खेल की तैयारी

मैच के दौरान बेहतरीन प्रदर्शन से सबका ध्यान आकर्षित करने वाली खिलाड़ी रश्मि के साथ उसकी मां रेखा भी आई हुई थीं। वह रश्मि को इस खेल में आगे बढ़ाना चाहती हैं लेकिन बैडमिंटन का कोई भी सरकारी व निजी कोच न मिलने से रश्मि अच्छी तैयारी नहीं कर पा रही है। सेंट मैरी स्कूल में 11वीं कक्षा की छात्रा रश्मि बताती है कि वह एनएफएल में लड़कों के साथ तैयारी करती है। इससे पहले वह वाराणसी में राष्ट्रीय स्तर पर खेल चुकी है।

आकांक्षा भाई के साथ करनाल में करती है अभ्यास

डीपीएस पानीपत रिफाइनरी में 9वीं कक्षा की छात्रा आकांक्षा बताती हैं कि वह छोटे भाई राघव के साथ करनाल के कर्ण स्टेडियम में जाकर बैडमिंटन का अभ्यास करती है। रिफाइनरी टाउनशिप में भी कोच विपिन के मार्गदर्शन शनिवार-रविवार को प्रैक्टिस करती है। भाई राघव अंडर-11 नेशनल में प्रथम रहा है। इससे पहले वह औरंगाबाद और कटक में नेशनल खेल चुकी है।

प्रतियोगिता में आज:

प्रतियोगिता का समापन आज सुबह 11 बजे काग्रेस वरिष्ठ नेता वीरेंद्र शाह (बुल्लेशाह) द्वारा किया जाएगा।

chat bot
आपका साथी