देश भक्ति के गीतों के साथ आर्य समाज हुडा वार्षिकोत्सव संपन्न

देश भक्ति के गीतों के साथ आर्य समाज हुडा सेक्टर 12 का तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव संपन्न हुआ। सुबह हवन यज्ञ के बाद होशंगाबाद (मध्य प्रदेश) से आए आचार्य योगेंद्र याज्ञिक ने स्वामी दयानंद के दिखाए मार्ग पर चलने का आह्वान किया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Feb 2019 09:06 AM (IST) Updated:Mon, 11 Feb 2019 09:06 AM (IST)
देश भक्ति के गीतों के साथ आर्य समाज हुडा वार्षिकोत्सव संपन्न
देश भक्ति के गीतों के साथ आर्य समाज हुडा वार्षिकोत्सव संपन्न

जागरण संवाददाता, पानीपत : देश भक्ति के गीतों के साथ आर्य समाज हुडा सेक्टर 12 का तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव संपन्न हुआ। सुबह हवन यज्ञ के बाद होशंगाबाद (मध्य प्रदेश) से आए आचार्य योगेंद्र याज्ञिक ने स्वामी दयानंद के दिखाए मार्ग पर चलने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि जो पूंजी हमें स्वामी देकर गए हैं। उसे संभालने के साथ-साथ बढ़ाना होगा। आर्य ध्वजा युवाओं को सौंपनी होगी। वर्तमान समय में समाज में जो नई-नई समस्याएं देखने को मिल रही है उनका एक ही उपचार है हमें जीने की कला सीखने होगी। घर चाहे कितना ही बड़ा हो वह तब तक सुंदर नहीं हो सकता जब तक उस घर में रहने वाले बुजुर्गों के चेहरे पर हंसी न हो। यह सब परिवार में सांमजस्य से आएगा। इसीलिए जीवन में विवेक को अपनाओ। संयम का पालन करो।

इस अवसर पर हरिद्वार से आए भजनोपदेशिका मिथलेश शास्त्री ने जो मेरे देश को आजादी दे गए, उन वीरों को नमन, उन शहीदों को नमन, ऐ मेरे वतन के लोगो, जरा आंख भर लो पानी आदि देशभक्ति के भजन प्रस्तुत किए। आर्य समाज हुडा के प्रधान सुरेश मलिक ने आर्य समाज द्वारा किए जा रहे वर्ष भर के कार्यों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि कईं प्रकल्प हम चला रहे हैं। अब नए लोगों को समाज से जोड़ना है। स्वामी दयानंद सभी समाज के थे वे किसी एक विशेष वर्ग से संबंधित नहीं थे।

इस अवसर पर बेला भाटिया, केआर छौक्कर, सुमन, ज्योत्सना, सुषमा आर्य, ईश्वर आर्य, सुमेश, सुरेश आर्य, राजरानी आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम के समापन पर अटूट भंडारे का आयोजन किया गया।

chat bot
आपका साथी