Mann Ki Baat: पीएम के लिए पानीपत की बेटी ने कही बड़ी बात, त्‍वरित निर्णय की क्षमता से मैं प्रभावित

पानीपत की टॉपर कृतिका की पीएम नरेंद्र मोदी से मन की बात में संवाद हुआ। कृतिका ने पीएम से बात करने के बाद कहा लगा कि परिवार के किसी बड़े से बता कर रही थी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 27 Jul 2020 01:33 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jul 2020 01:33 PM (IST)
Mann Ki Baat: पीएम के लिए पानीपत की बेटी ने कही बड़ी बात, त्‍वरित निर्णय की क्षमता से मैं प्रभावित
Mann Ki Baat: पीएम के लिए पानीपत की बेटी ने कही बड़ी बात, त्‍वरित निर्णय की क्षमता से मैं प्रभावित

पानीपत, जेएनएन। पीएम मोदी से मन की बात संवाद के पानीपत की टॉपर कृतिका ने कहा, मुझे यकीन ही नहीं था कि मैं पीएम से बात कर रही थी। कृतिका ने कहा, मैंने प्रधानमंत्री जी से मात्र ढाई मिनट बात की। उन्होंने जिस सहज भाव से बात की तो मुझे लगा कि परिवार के किसी बड़े से बात कर रही हूं। बिल्कुल भी झिझक नहीं हुई। कृतिका ने कहा कि पीएम की त्वरित निर्णय लेने की क्षमता मुझे आकर्षित करती है। 

इसलिए पसंद हैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 

कृतिका ने कहा कि नरेंद्र मोदी जैसा व्यक्ति दूसरा कोई पीएम होगा, कहा नहीं जा सकता। जेएंडके से धारा 370 हटाना, तीन तलाक पर पाबंदी, कोरोना महामारी पर सूझबूझ से नियंत्रण, मित्र देशों की मदद से चीन और पाकिस्तान को टक्कर देता उनकी कूटनीति को दर्शाता है। 

यातायात के साधन बढ़ें 

बेटियों का गांव की फिरनी को लांघकर शहर तक पढऩे जाने में क्या दिक्कतें आती हैं? इस पर कृतिका ने कहा कि दूसरे जिलों-राज्यों की तरह पानीपत में भी अपना करियर बनाना बेटियों के लिए चुनौती है। लड़कियों से कहूंगी कि अपने लक्ष्य पर फोकस रखें। सरकार गांवों से शहर तक यातायात के साधन बेहतर कर दे तो बहुत सी दिक्कतें स्वत: खत्म हो जाएंगी। 

मां सरोज को नहीं मिली नौकरी 

कृतिका की मां सरोज नर्सरी टीचर्स ट्रेनिंग (एनटीटी)और जूनियर बेसिक टीचर्स (जेबीटी) का कोर्स कर चुकी है। नौकरी के खूब प्रयास किए, नाकाम रही। इस बात का उसे मलाल भी है। अब बेटी के डाक्टर बनने और बेटे वंश की पढ़ाई पर फोकस कर लिया है। सरोज ने कहा कि बेटी नीट की परीक्षा में बैठे और पास हो, यह सपना है। प्रदेश सरकार से कुछ मदद मिले तो राह आसान हो जाए। 

स्कूल में आधी फीस माफ

प्रिंसिपल के मुताबिक पिता की मौत के बाद कृतिका का परिवार आर्थिक तंगी से घिर गया था। मां सरोज ने फीस में छूट के लिए आवेदन किया था। कृतिका की पढ़ाई में रुचि देख स्कूल प्रबंधन ने 50 फीसद माफ करने में देर नहीं लगाई थी। मन की बात में प्रधानमंत्री से बात कर उसने स्कूल का मान बढ़ाया है। स्कूल की सीनियर सुपरवाइजरी हेड अमिता सिंह ने भी उसे बधाई दी है। 

chat bot
आपका साथी