नुक्कड़ नाटक से बयां किया एसिड अटैक पीड़ितों का दर्द

न्यायालय बिल्डिग के मीटिग हॉल में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण(डीएलएसए)की ओर से एसिड अटैक पीड़िताओं के लिए लिविग इन द शैडोज कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम मनोज कुमार राणा ने बताया कि एसिड अटैक पीड़ितों को अब सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से अधिकतम 9 हजार रुपये मासिक पेंशन मिलेगी।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 Mar 2019 08:00 AM (IST) Updated:Thu, 14 Mar 2019 08:00 AM (IST)
नुक्कड़ नाटक से बयां किया एसिड अटैक पीड़ितों का दर्द
नुक्कड़ नाटक से बयां किया एसिड अटैक पीड़ितों का दर्द

जागरण संवाददाता, पानीपत : न्यायालय बिल्डिग के मीटिग हॉल में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण(डीएलएसए)की ओर से एसिड अटैक पीड़िताओं के लिए लिविग इन द शैडोज कार्यक्रम का आयोजन किया गया। प्राधिकरण के सचिव एवं सीजेएम मनोज कुमार राणा ने बताया कि एसिड अटैक पीड़ितों को अब सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग की ओर से अधिकतम 9 हजार रुपये मासिक पेंशन मिलेगी।

मुख्य अतिथि जिला एवं सत्र न्यायाधीश मनीषा बतरा ने कहा कि एसिड अटैक पीड़ितों के लिए कई योजनाएं चल रही हैं। एडीसी प्रीति ने कुछ घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि लड़कियां मामूली सा खतरा महसूस करें तो सचेत हो जाएं और पुलिस, माता-पिता को जरूर बताएं। सीजेएम ने कहा कि वर्तमान में कोर्ट में 4 केस विचाराधीन है। जागरूकता के लिए जगह-जगह कैंप लगाए जा रहे हैं।

ब्रेकथ्रू संस्था की ओर से आर्य पीजी कॉलेज एनएसएस के विद्यार्थियों ने मेरा साथ दो थीम पर नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत कर सभी को एसिड अटैक के बाद लड़कियों की दर्दनाक लाइफ के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर संजय कुमार, भारती, अरविद्र सहित अनेक वकील मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी