गांधी आश्रम ट्रस्ट बांग्लादेश का प्रतिनिधिमंडल आया, दिया एकता का संदेश

बंगलादेश का चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल शनिवार को निर्मला देशपांडे संस्थान की ओर से संचालित हाली अपना स्कूल में पहुंचा। पडोसी देश के इन नागरिकों ने एकता-भाईचारा का संदेश दिया। इनमें ग्रामीण विकास स्कीम के कार्यकारी निदेशक अब्दुल अवल गांधी आश्रम ट्रस्ट नौआखली के निदेशक नबकुमार राहा सचिव तांन्द्रा बरुआ और बंधन के कार्यकारी निदेशक मोहम्मद अमिनुजामान भी शामिल रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 03 Mar 2019 09:20 AM (IST) Updated:Sun, 03 Mar 2019 09:20 AM (IST)
गांधी आश्रम ट्रस्ट बांग्लादेश का प्रतिनिधिमंडल आया, दिया एकता का संदेश
गांधी आश्रम ट्रस्ट बांग्लादेश का प्रतिनिधिमंडल आया, दिया एकता का संदेश

जागरण संवाददाता, पानीपत: बंगलादेश का चार सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल शनिवार को निर्मला देशपांडे संस्थान की ओर से संचालित हाली अपना स्कूल में पहुंचा। पडोसी देश के इन नागरिकों ने एकता-भाईचारा का संदेश दिया। इनमें ग्रामीण विकास स्कीम के कार्यकारी निदेशक अब्दुल अवल, गांधी आश्रम ट्रस्ट नौआखली के निदेशक नबकुमार राहा, सचिव तांन्द्रा बरुआ और बंधन के कार्यकारी निदेशक मोहम्मद अमिनुजामान भी शामिल रहे।

प्रतिनिधिमंडल के स्वागत में स्कूल के विद्यार्थियों सर्वधर्म प्रार्थना का पाठ किया। अब्दुल अवल ने विश्वि शांति और सर्वधर्म समभाव पर कहा कि आजादी के बाद बेशक हम अलग हो गए हों, लेकिन एक ही शरीर का हिस्सा हैं। हमारी सांस्कृतिक-विरासत की पहचान यह है कि गुरु रबीद्रनाथ टैगोर की लिखी कविताओं को भारत, बांग्लादेश और श्रीलंका ने राष्ट्रगान के रूप में अपनाया। नबकुमार राहा और तांन्द्रा बरुआ ने कहा कि दूसरी बार आना हुआ है, यहां आकर अच्छा लगता है। युद्ध नहीं, एकला चलो का गीत भी गाया गया। प्रज्ञा नारंग ने भी विश्व शांति का संदेश दिया।

थिएटर आर्ट ग्रुप ने स्त्री शिक्षा पर एक नुक्कड़ नाटक प्रस्तुत किया। इस मौके पर एडवोकेट राम मोहन राय, डॉ. शंकर लाल, पायल, दीपक कथूरिया, सुनीता आनंद और प्रिया लूथरा आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी