रन फॉर यूनिटी : राष्ट्रीय एकता का संदेश लेकर दौड़े पंचकूलावासी

जासं, पंचकूला : - सरदार पटेल की जंयती पर रन फॉर यूनिटी का आयोजन हुआ देश के प्रथम गृह मंत्री लौहपुरुष स

By JagranEdited By: Publish:Wed, 31 Oct 2018 08:17 PM (IST) Updated:Wed, 31 Oct 2018 08:17 PM (IST)
रन फॉर यूनिटी : राष्ट्रीय एकता का संदेश लेकर दौड़े पंचकूलावासी
रन फॉर यूनिटी : राष्ट्रीय एकता का संदेश लेकर दौड़े पंचकूलावासी

- सरदार पटेल की जंयती पर हुआ आयोजन

जासं, पंचकूला :

देश के प्रथम गृह मंत्री लौहपुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की 144वीं जयंती पर बुधवार को सेक्टर 3 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया। इस दौड़ में जिले के विभिन्न स्कूलों के बच्चों सहित विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। पंचकूला के विधायक ज्ञानचंद गुप्ता ने रन फॉर यूनिटी को लैग-ऑफ किया तथा सभी को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलवाई।

उन्होंने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल एक ऐसी महान शख्सियत थे, जिनकी भूमिका भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में महत्वपूर्ण रही। वह एक ऐसे जन नेता थे, जो सदैव किसानों के कल्याण के लिए प्रतिबद्ध रहे।

अंबाला के सासद रतन लाल कटारिया ने भी कार्यक्रम में भाग लिया। उन्होंने पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल ने आजादी के बाद देश की विभिन्न रियासतों को जोड़ने का काम किया। कार्यक्रम मे उपायुक्त मुकुल कुमार, डीसीपी अभिषेक जोरवाल, अतिरिक्त उपायुक्त जगदीप ढाडा, एसडीएम पंकज सेतिया, नगराधीश ममता शर्मा, जिला खेल अधिकारी जयंिसंह, जिला शिक्षा अधिकारी एचएस सैनी, जिला राजस्व अधिकारी धीरज चहल, डीईटीसी संजीव राठी, तहसीलदार विरेन्द्र गिल, भाजपा के जिला अध्यक्ष दीपक शर्मा उपस्थित रहे। राष्ट्रीय एकता की दिलाई शपथ

जासं, पंचकूला :

लोह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती के अवसर पर बुधवार को जिला स्तरीय राष्ट्रीय एकता दिवस कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस मौके पर उपायुक्त मुकुल कुमार अधिकारी एवं कर्मचारियों को राष्ट्रीय एकता की शपथ दिलवाई।

दूसरी ओर जिला प्रशासन की ओर से उपायुक्त मुकुल कुमार की अध्यक्षता में जिला सचिवालय के सभागार में पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गाधी की 34वीं पूण्य तिथि को राष्ट्रीय संकल्प दिवस के रूप में मनाया गया। उपायुक्त ने इंदिरा गाधी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। इस मौके पर नगराधीश ममता शर्मा व डीईटीसी संजीव राठी भी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी