हरियाणा में दो दिन घूमेगा राहुल गांधी का ट्रैक्टर, फिर गर्माएगी राज्‍य में सियासत

कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी की पंजाब से शुरू हुई ट्रैक्‍टर यात्रा हरियाणा में दो दिन रहेगी। राहुल गांधी की ट्रैक्‍टर यात्रा 6 अक्‍टूबर को पंजाब से कुरुक्षेत्र के पिपली पहुंचेगी। हरियाणा कांग्रेस ने राहुल की यात्रा के लिए व्‍यापक तैयारी की है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Publish:Mon, 05 Oct 2020 08:41 AM (IST) Updated:Mon, 05 Oct 2020 08:46 AM (IST)
हरियाणा में दो दिन घूमेगा राहुल गांधी का ट्रैक्टर, फिर गर्माएगी राज्‍य में सियासत
ट्रैक्‍टर यात्रा के दौरान पंजाब में राहुल गांधी।

नई दिल्ली, [बिजेंद्र बंसल]। कांग्रेस के पूर्व राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी की पंजाब के मोगा से खेती बचाओ ट्रैक्‍टर यात्रा दो दिन हरियाणा में रहेगह। ट्रैक्टर पर सवार राहुल की यात्रा 6 अक्टूबर को हरियाणा में प्रवेश करेगी। हरियाणा के गृहमंत्री अनिल विज के बयान से बेपरवाह कांग्रेस ने नई दिल्ली में पार्टी के विधायकों, पूर्व विधायकों, पूर्व सांसदों से लेकर जिला स्तरीय प्रमुख नेताओं के साथ यात्रा को सफल बनाने की रणनीति तैयार की। यात्रा के लिए सभी कांग्रेस नेताओं की जिम्मेदारी लगाई गई है।

पंजाब से हरियाणा के पेहवा में आएगी खेती बचाओ यात्रा,कुरुक्षेत्र में करेंगे राहुल रात्रि विश्राम

राहुल की यात्रा से पहले आज कांग्रेस जिला स्तर पर हाथरस पीडि़ता को न्याय दिलाने के लिए राष्ट्रपित महात्मा गांधी और बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा के समक्ष बैठकर प्रदर्शन करेगी। नई दिल्ली में रविवार को हुई बैठक के दौरान कांग्रेस विधायकों ने यह भी कहा कि तीन कृषि कानूनों के अलावा जो तीन श्रमिक कानून लाए गए हैं, उनको भी पार्टी प्रमुखता से उठाए। विधायक नीरज शर्मा ने कहा कि तीनों श्रम कानून श्रमिकों के हितों पर कुठाराघात करते हैं।

हुड्डा ने गृहमंत्री विज को दी नसीहत पहले तोलें, फिर बोलें

राहुल गांधी की खेती बचाओ ट्रैक्टर यात्रा के पंजाब से हरियाणा में प्रवेश रोकने के बयान से यू-टर्न ले चुके गृहमंत्री अनिल विज पर प्रदेश कांग्रेस अब हमलावर हो गई है। गृहमंत्री अनिल विज पर सबसे पहले सीधा निशाना पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने साधा है। हुड्डा ने कहा कि वैसे तो अनिल विज उनके पुराने मित्र हैं मगर वे बिना सोचे-समझे कुछ भी बोल देते हैं। उन्होंने कहा कि वे अपने मित्र अनिल विज को यह नसीहत देंगे कि वे सोच समझकर कोई बयान दिया करें।

हुड्डा ने कहा कि राहुल गांधी देश के किसी भी कोने में जा सकते हैं, उन्हें कोई नहीं रोक सकता। हाथरस कूच की बात करते हुए हुड्डा ने कहा कि उत्तर प्रदेश की सरकार को झुकना पड़ा। राहुल तो हाथरस जाकर रहे। ऐसे संवेदनशील मामलों में जब सरकार असंवेदनशील हो जाती हैं तो उनकी कार्यप्रणाली को पूरा देश देखता है मगर सत्ता के नशे में सरकारों को नुकसान का बोध देर से होता है।

हुड्डा ने कहा कि राहुल गांधी हरियाणा में आएंगे और तीन कृषि कानूनों पर किसानों से मिलेंगे। उन्होंने कहा कि तीन कृषि कानून किसानों का भविष्य खराब कर देंगे। राहुल की ट्रैक्टर यात्रा पर ह़ुड्डा ने कहा कि यात्रा के स्वागत में आपदा प्रबंधन कानून का पालन होगा। लोग दूर-दूर खड़े होंगे।

--------------

अब सिर्फ दो ही दिन की रहेगी राहुल की ट्रैक्टर यात्रा

हरियाणा में राहुल गांधी की ट्रैक्टर यात्रा अब सिर्फ दो ही दिन की रहेगी। राहुल 6 अक्टूबर को पंजाब की तरफ से देवीगढ़ बार्डर से हरियाणा में प्रवेश करेंगे। ट्रैक्टरों पर सवार किसान और कांग्रेस कार्यकर्ता उनका यहां स्वागत करेंगे और पिहोवा आकर राहुल गांधी संबोधित करेंगे। इसके बाद राहुल गांधी कुरुक्षेत्र जाएंगे और रात्रि विश्राम कुरुक्षेत्र में ही रहेगा। अगले दिन 7 अक्टूबर को राहुल की यात्रा पीपली मंडी से शुरू होगी और यहां से वह नीलोखेड़ी जाएंगे। नीलोखेड़ी होते हुए करनाल में ट्रैक्टर यात्रा का समापन होगा।

पहले विज बताएं क्यों पलटे : किरण चौधरी

पूर्व मंत्री एवं पूर्व नेता प्रतिपक्ष किरण चौधरी ने गृहमंत्री अनिल विज के यूटर्न पर कहा कि अब पहले विज यह बताएं कि वे अपने पूर्व के बयान से कैसे पलटे। राहुल गांधी को हरियाणा में प्रवेश करने से रोकने के लिए उनके पास पहले ऐसे क्या कारण थे और अब क्या वे कारण खत्म हो गए हैं। विज केवल सुर्खियों में रहने के लिए बयान देते हैं। विज की अनाप-शनाप बयानबाजी से उनके अपने दल के नेता भी परेशान हैं।

यह भी पढ़ें: 'गुरु' सिद्धू ने मोगा में लगाए छक्के, लुधियाना में आउट, Punjab Congress के लिए हुए 'पराये'

यह भी पढ़ें: राहुल गांधी की रैली में मंच से अपनी ही सरकार को असहज कर गए नवजोत सिंह सिद्धू, जमकर घेरा

यह भी पढ़ें: Rahul Gandhi tractor rally: राहुल बोले- 23 अरबपतियों की नजर किसानों की जमीन और फसल पर

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी