Chandigarh News: जेलों को कैसे सुरक्षित रखा जाए हरियाणा से सीखे पंजाब सरकार, सुरक्षा को लेकर हाईकोर्ट ने लगाई कड़ी फटकार

पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने जेलों से मोबाइल फोन की बरामदगी और उगाही की कॉल को लेकर जवाबदेही मांगी है। हाईकोर्ट ने कहा कि हरियाणा से पंजाब सरकार सीखे कि जेलों को कैसे सुरक्षित रखा जाता है। इसके साथ ही जेलों से लगातार उगाही की कॉल पर पंजाब सरकार को कड़ी फटकार लगाई है। साथ ही हरियाणा पंजाब व चंडीगढ़ प्रशासन को 30 अप्रैल तक जानकारी देने के आदेश दिए हैं।

By Dayanand Sharma Edited By: Deepak Saxena Publish:Mon, 15 Apr 2024 09:09 PM (IST) Updated:Mon, 15 Apr 2024 09:09 PM (IST)
Chandigarh News: जेलों को कैसे सुरक्षित रखा जाए हरियाणा से सीखे पंजाब सरकार, सुरक्षा को लेकर हाईकोर्ट ने लगाई कड़ी फटकार
सुरक्षा को लेकर हाईकोर्ट ने लगाई कड़ी फटकार।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। जेलों से उगाही की कॉल, मोबाइल बरामदगी व ऐसे मामलों में दर्ज की गई एफआईआर का ब्योरा पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा, पंजाब व यूटी प्रशासन को 30 अप्रैल तक सौंपने का आदेश दिया है। हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान हरियाणा की जेलों की तारीफ करते हुए कहा कि जेलों को सुरक्षित रखना पंजाब सरकार को हरियाणा से सीखना चाहिए।

सोमवार को मामले की सुनवाई आरंभ होते ही हाईकोर्ट ने जेलों को लेकर आंकड़ों पर जवाब मांगा तो पंजाब सरकार व अन्य पक्षों ने इसके लिए समय देने की अपील की। हाईकोर्ट ने कहा कि आखिर क्यों जेलों से उगाही की कॉल कम नहीं हो रही हैं, क्या अभी भी जेलों से उगाही और फिरौती का रैकेट चल रहा है। आखिर क्यों आंकड़े उपलब्ध नहीं करवाए जा रहे हैं।

पंजाब की जेलों को लेकर हाईकोर्ट ने उठाए सवाल

हाईकोर्ट ने कहा कि जब भी फिरौती और उगाही का कोई मामला सामने आता है तो पंजाब और यहां की जेलों का जिक्र होता है, आखिर क्यों यह सब पंजाब की जेलों में होता है। हाईकोर्ट ने कहा कि यह सीधे तौर पर सुरक्षा में चूक का मामला बनता है, हरियाणा में ऐसा नहीं होता है, आप हरियाणा से क्यों नहीं सीख लेते कि जेलों को कैसे सुरक्षित रखना है।

जेलों से मिले मोबाइल फोन का दें विवरण

हाईकोर्ट ने अब हरियाणा, पंजाब व चंडीगढ़ को आदेश दिया है कि अगली सुनवाई पर बताया जाए कि जेलों में मोबाइल फोन मिलने के कितने मामला सामने आए हैं, इन मामलों में क्या कार्रवाई की गई है। इसके साथ ही यह भी बताया जाए कि जेलों से उगाही या फिरौती के कितने मामले सामने आए हैं, इनमें क्या कार्रवाई हुई है और वर्तमान स्थिति क्या है।

ये भी पढ़ें: इंटरनेट प्लेटफॉर्म पर ट्रेडिंग साइट्स की क्‍वीन बनीं हरियाणा की प्रिया, घर बैठे तीन हजार महिलाओं को दिया रोजगार

ये भी पढ़ें: Karnal News: टेक्निकल प्रॉब्लम के चलते ठप पड़ा रजिस्ट्री पोर्टल, बीते 15 दिनों से परेशान हो रहे लोग

chat bot
आपका साथी